पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की नवाज शरीफ की पुनर्विचार याचिका

पनामा लीक घोटाले के आरोप में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने उनकी पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। इस याचिका में उन पर लगाए गए आरोपों के खिलाफ डाली गई थी, जिस पर सुनवाई करने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने उन पर लगे बैन को बरकार रखा है।
गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर मामले में दोषी करार दिया था। जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की थी।
भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद 28 जुलाई को नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। नवाज के बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर ने अधिवक्ता सलमान अकरम रजा के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी।
याचिकाकर्ता ने छह सदस्यीय संयुक्त जांच दल (जेआईटी) की जांच को चुनौती दी थी। शरीफ को जेआईटी की जांच के आधार पर ही दोषी करार दिया गया था। याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले पर भी आपत्ति जताई थी, जिसमें कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की कार्यवाही की निगरानी करेंगे।
-एजेंसी