पालघर लिंचिंग: CID ने 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस के अपराध जांच विभाग CID ने पालघर में 2 साधुओं समेत 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह घटना पिछले महीने एक गांव में हुई थी। इस हालिया गिरफ्तारी से अब तक इस मामले में गिरफ्तार होने वाले लोगों की संख्या 134 तक पहुंच चुकी है।
CID के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच जबसे CID को सौंपी गई है, तब से विभाग ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया है।
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी हिंसा और आगजनी की घटना में सक्रिय रूप से शामिल थे।
इससे पहले पालघर पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें से 9 नाबालिग भी हैं। यह घटना 16 अप्रैल को गडचिंचले गांव में हुई थी। 2 साधु मुंबई से एक कार से अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने सूरत जा रहे थे। उनका चालक भी उनके साथ था। गांव में एक भीड़ ने उन्हें रोका और बच्चा चोर होने के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी। यहां तक कि घटनास्थल पर कुछ पुलिसकर्मी भी पहुंच चुके थे।
इससे पहले एक अधिकारी ने बताया कि कुछ आरोपी गांव से घने जंगल में भाग गए थे। पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए ड्रोन का सहारा लिया। इस मामले में गिरफ्तार 1 व्यक्ति इस महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *