PAKvSA: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दिया 309 रन का लक्ष्य

लॉर्ड्स। लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर विश्व कप 2019 के 30वें मैच में PAKvSA  के बीच आज खेले जा रहे मैच में पाकिस्‍तान ने बड़ा स्‍कोर खड़ा करते हुए 309 रन का लक्ष्‍य साउथ अफ्रीका को दिया है।
इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लॉर्ड्स के मैदान पर ये इस विश्व कप का पहला मुकाबला है। पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 309 रन बनाने हैं।

बाबर का अर्धशतक, सोहेल की शानदार पारी

पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां और इमाम उल हक ने टीम के लिए काफी अच्छी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन की बेहतरीन साझेदारी की। इस साझेदारी को इमरान ताहिर ने तोड़ा और फखर जमां को 44 रन से स्कोर पर हाशिम अमला के हाथों कैच आउट करवा दिया। इमाम उल हक इमरान ताहिर की गेंद पर उन्हें ही अपना कैच थमा बैठे। इमाम ने 44 रन की पारी खेली।

टीम के अनुभवी बल्लेबाज मो. हफीज को मार्करन ने 20 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया। मार्करम ने हफीज को LBW आउट कर दिया। बाबर आजम ने अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली और 69 रन बनाए। उनकी पारी का अंत फेहलुकवायो ने किया। बाबर का कैच लूंगी नगीडी ने लपका।

पाकिस्तान को पांचवां झटका इमाद वसीम के रूप में लगा। इमाद वसीम लुंगी नगिदी की गेंद पर जेपी डुमनी के हाथों 15 गेंदों में 23 रन बनाकर कैच आउट हुए। पाकिस्तान को छठा झटका पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर लगा जब वहाब रियाज 4 गेंदों में 4 रन बनाकर नगिदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए।

पाकिस्तान की टीम को सातवां झटका हैरिस सोहेल के रूप में लगा। हैरिस सोहेल नगिदी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए। सोहेल ने 59 गेंदों में 89 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी नगिदी को 3, इमरान ताहिर को 2 और फेलुक्वायो और एडन मार्करम को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन-

इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मो. हफीज, हैरिस सोहैल, सरफराज अहमद (कप्तान), इमाद वसीम, शाबाद खान, बहाव रियाज, मो. आमिर।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन-

क्विंटन डी कॉक, हाशिम अमला, फॉफ डू प्लेसि (कप्तान), एडन मार्करम, वैंन डर दुसें, डेविड मिलर, एनडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, लूंगी नगीडी, इमरान ताहिर।

पाकिस्तान की टीम में दो बदलाव

प्रोटियाज के खिलाफ इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। शोएब मलिक और हसन अली को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है वहीं उनकी जगह टीम में शाहीद अफरीदी व हैरिस सोहैल की वापसी हुई है। इस मैच के लिए प्रोयियाज टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »