पाकिस्‍तान: पैसेंजर ट्रेन से टकराई वैन, 19 सिख यात्रियों की मौत

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आज एक भयानक ट्रेन हादसा हो गया। यहां एक पैसेंजर ट्रेन श्रद्धालुओं से भरी एक वैन में जा भिड़ी। घटना में कम से कम 19 सिख यात्रियों की मौत हो गई और दर्जन भर यात्री जख्मी हो गए हैं। मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया गया है कि बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है।
गुरुद्वारा लौट रहे थे यात्री
शेखूपुरा के जिला पुलिस ऑफिसर गाजी सलाहुद्दीन ने घटना की जानकारी दी है। घटना पंजाब के शेखूपुरा में फरूकाबाद की है। यहां कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन शेखूपुरा जा रही वैन में जा भिड़ी। शेखपुरा जिले में ये सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा सच्चा सौदा लौट रहे थे। वे धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे।
पीएम ने जताया दुख
रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुआ है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। शवों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है और मौके पर राहत और बचावकार्य पूरा हो चुका है। पीएम इमरान खान ने हादसे में गईं जानों पर दुख जताया है। उन्होंने प्रशासन से घायलों को सबसे अच्छी मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *