जम्मू-कश्मीर पर निशानेबाज हीना सद्धू का पाकिस्‍तान को जवाब

नई दिल्‍ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब भारतीय महिला निशानेबाज हीना सद्धू ने पाकिस्तान सरकार में मंत्री चौधरी फवाद हुसैन को करारा जवाब दिया है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी बौखलाए हुए हैं। इमरान खान के मंत्री फवाद ने भारतीय सेना के सिख सैनिकों से अपील की थी कि वे कश्मीर में ड्यूटी से इंकार कर दें। इसके बाद कैप्टन ने उन्हें फटकार लगाई थी। अब महिला शूटर ने उन्हें करारा जवाब दिया है।
दुनियाभर में मेडल जीतकर तिरंगा लहराने वाली भारत की बेटी हीना सिद्धू ने फवाद के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा- पंजाबी हमेशा से भारत और भारत के पश्चिम में जो भी है उसके बीच सबसे बड़ी दीवार बनकर खड़े रहे हैं। मैं एक पंजाबी और एक सिद्धू हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि आपने सिख इतिहास के बारे में थोड़ा तो पढ़ा होगा। सेना को भूल जाओ…, जो हमारा है उसकी रक्षा के लिए हमें सेना में होने की जरूरत नहीं।
उल्लेखनीय है कि हीना महिला वर्ल्ड कप-2013 और 2017 में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं जबकि 2009 और 2014 में सिल्वर मेडल जीता था। उनके कॉमनवेल्थ गेम्स-2010 और 2018 का गोल्ड मेडल भी दर्ज है।
कैप्टन ने लगाई थी फटकार
इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फवाद को टैग करते हुए ट्वीट किया था, ‘भारत के आंतरिक मामले में दखल देना बंद कर दो। मैं साफ कर दूं कि भारतीय सेना एक अनुशासित और राष्ट्रवादी फोर्स है, यह तुम्हारी पाकिस्तानी सेना की तरह नहीं है। तुम्हारा भड़काऊ बयान काम नहीं करेगा और ना ही भारतीय सेना के जवान इस विभाजनकारी सलाह को कोई भाव देंगे।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *