जीत के जश्न में पगलाए पाकिस्‍तानी, हवाई फायरिंग में 12 घायल

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के जश्न में पाकिस्तानियों ने जमकर हुड़दंग किए। रविवार रात को इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी और क्वेटा जैसे बड़े शहरों में हजारों की भीड़ सड़कों पर उतरी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने हवाई फायरिंग कर अपनी खुशी का इजहार भी किया। अकेले कराची में अलग-अलग जगहों पर हुई हवाई फायरिंग की घटनाओं में कम के कम 12 लोग घायल हो गए।
कराची में फायरिंग में पुलिसकर्मी समेत 12 घायल
कराची पुलिस ने बताया कि रविवार रात को जश्न मनाने के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में फायरिंग की गई। इस दौरान अज्ञात लोगों की फायरिंग में एक सब-इंस्पेक्टर सहित 12 लोग घायल हो गए। कराची के ओरंगी टाउन सेक्टर-4 और 4K चौरांगी में अज्ञात दिशाओं से आ रही गोलियों से दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि गुलशन-ए-इकबाल में हवाई फायरिंग में शामिल लोगों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान एक सब इंस्पेक्टर को गोली लग गई।
सड़कों पर नाचते-गाते नजर आए पाकिस्तानी
इन दोनों घटनाओं के अलावा कराची के सचल गोठ, ओरंगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मलिर समेत अलग-अलग इलाकों में हवाई फायरिंग की सूचना मिली है। लोगों ने सड़कों पर जमकर डांस किया और आतिशबाजी की। लोग सड़कों पर तो नाच ही रहे थे, साथ ही साथ पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर भी इस खुशी को देखा गया।
इमरान खान ने टीम को जीत पर दी बधाई
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम को मिली जीत पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पाकिस्तानी टीम को बधाई, खासकर बाबर आजम को, जिन्होंने पूरी हिम्मत के साथ टीम का नेतृत्व किया और रिजवान और शाहीन अफरीदी, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।
पाक सेना प्रमुख भी बधाई देते दिखे
पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को जीत पर बधाई दी। डीजी आईएसपीआर ने ट्वीट कर लिखा कि चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी टी-20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन और व्यापक जीत के लिए बधाई दी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *