यहां भोपाल पुलिस की जिम्‍मेदारी बन गया है पाकिस्‍तानी जासूस मुनीर

Pakistani spy Munir Here is the responsibility of Bhopal Police
यहां भोपाल पुलिस की जिम्‍मेदारी बन गया है पाकिस्‍तानी जासूस मुनीर

भोपाल। पाकिस्तानी सैनिक अदालत ने भले ही भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई हो, लेकिन भोपाल पुलिस लगभग एक साल से पाकिस्तानी जासूस साजिद मुनीर का ख्याल रख रही है।
पाकिस्तान के साजिद मुनीर को जासूसी का आरोप साबित होने के बाद 12 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन सजा पूरी होने के बाद पाकिस्तान ने मुनीर के प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार की अपील का कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद से मुनीर भोपाल पुलिस की जिम्मेदारी बन गया और लगभग 10 महीने से डीएसबी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच) उसका ख्याल रख रही है।
भोपाल पुलिस ने कई बार मुनीर को उसके देश वापस भेजने के लिए लिखा है, लेकिन पकिस्तान से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर मुनीर भोपाल पुलिस की जिम्मेदारी बन गया है। पिछले हफ्ते भी डीएसबी ने विदेश मंत्रालय को लिखा था, लेकिन अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है।
भोपाल पुलिस ने बताया कि आईएसआई के लिए भोपाल के आर्मी बेस की जासूसी करने के आरोप में मुनीर को लगभग 12 साल पहले गिरफ्तार किया गया था, पिछले साल जून में उसे रिहा कर दिया गया था।
पुलिस ने बताया कि मामले की खोजबीन में पता चला है कि मुनीर ने कराची में एक शख्स की हत्या कर दी थी, जिसके बाद कराची पुलिस से बचने के दौरान मुनीर आईएसआई के संपर्क में आया। इसके बाद आईएसआई ने मुनीर को कराची पुलिस से बचाने के बदले भारत में जासूसी करने भेज दिया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *