सानिया से बोले पाकिस्तानी फैन्स, भाभी हमारी हो और मुबारकवाद भारतीय स्‍वतंत्रता दिवस पर

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। इस मौके पर सानिया के कुछ पाकिस्तानी फैन्स भड़क गए। सानिया के कई पाकिस्तानी फैन्स उन्हें सलाह देने लगे कि अब उन्हें भारत का स्वतंत्रता दिवस नहीं बल्कि पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाना चाहिए। बता दें कि सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से विवाह किया है। इसके बाद से ही दोनों देशों के फैन्स सानिया को भारत-पाकिस्तान की नागरिकता पर बांटते रहते हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ियों ने कई बार यह सफाई दी है कि वे अपने-अपने देश की नागरिकता ही रखेंगे और पहले की तरह अपने-अपने देश के लिए ही खेलते रहेंगे।
इस बीच बुधवार को जब भारत अपनी आजादी की 71वीं वर्षगांठ मना रहा है, तो सानिया ने भी टि्वटर पर देशवासियों को बधाई दी। सानिया ने टि्वटर पर एक के बाद एक कुल तीन ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में उन्होंने 45 सेकंड का वीडियो जारी किया। सानिया ने तिरंगे का परिधान पहना हुआ है और इस वीडियो में उन्होंने बताया कि पहली बार कब उन्होंने खुद को आजाद महसूस किया था।
इस वीडियो में उन्होंने बताया कि जब पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर उन्होंने अपने देश के लिए पहला अंक अर्जित किया था। तब उन्होंने महसूस किया कि वह आजाद हैं। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि ऐसे भी लोग थे, जो खेलों में महिलाओं के प्रतिनिधित्व को वर्जित मानते थे या अन्य तरह की नकारात्मक बातें करते थे लेकिन उन्होंने किसी की परवाह नहीं की और अपने सपनों को छुआ। इस वीडियो में सानिया ने अपने प्रशंसकों से भी कहा कि अगर उनका भी कुछ ऐसा अहसास है जब उन्होंने खुद को पहली बार आजाद माना हो, तो वह शेयर करें।
इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर और सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने भारतीयों को जश्ने-ए-आजादी की बधाई दी है। उन्होंने खास अंदाज में चुटकी लेते हुए सानिया मिर्जा को भी बधाई दी है।
वहीं दूसरी ओर भारत-पाकिस्तान के ज्यादातर फैन्स ने सानिया को भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी लेकिन कुछ पाकिस्तानी फैन्स भड़क भी गए। कुछ ने कहा कि उन्हें भारत का नहीं बल्कि पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाना चाहिए।
एक फैन ने पूछा कि आपने पाकिस्तान का इंडिपेंडेंस डे नहीं मनाया।
इस फैन ने तो सानिया को शर्म करने तक के लिए कह दिया। इनका कहना है कि हम इंडियंस कलर कभी बर्दाश्त नहीं करते। भाभी हमारी हो और मुबारकवाद भारत को दे रही हो। हालांकि कई पाकिस्तानी फैन्स ने सानिया का समर्थन भी किया और ट्विटर पर कहा कि वह भारतीय हैं और उन्हें अपने देश की जश्ने-ए-आजादी मनाने का पूरा हक है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »