बॉलिवुड पर गाने चोरी करने का आरोप लगाया तो पाक एक्‍ट्रेस ट्रोल हुई

मुंबई। पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने आलिया भट्ट के हाल ही में आए गाने ‘प्राडा’ को लेकर कहा है कि वह पाकिस्तानी बैंड वाइटल साइन्स के एक गाने से मिलता-जुलता है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी गाने चोरी करने का आरोप भी लगाया।
कुछ दिनों पहले आलिया भट्ट का पहला पंजाबी म्यूजिक विडियो ‘प्राडा’ रिलीज हुआ, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन इसी गाने को लेकर पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने आलिया सहित बॉलिवुड के अन्य लोगों पर हमला बोला है।
मेहविश ने बॉलिवुड पर पाकिस्तानी गानों को चोरी करने का आरोप लगाया है।
उन्होंने आलिया के ‘प्राडा’ गाने को पाकिस्तानी पॉप बैंड वाइटल साइन्स के पॉप्युलर गाने ‘गोरे रंग का जमाना’ से मिलता-जुलता बताया।
मेहविश ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे यह देखकर हैरानी होती है। एक तरफ तो बॉलिवुड पाकिस्तान की तौहीन करने का कोई मौका नहीं छोड़ता, वहीं दूसरी ओर वह बिना किसी आभार या स्वीकृति के हमारे गानों को चुरा लेता है। कॉपीराइट उल्लंघन और रॉयल्टी पेमेंट जैसी चीजों के तो उसके लिए मायने ही नहीं हैं।’
लेकिन मेहविश के इस आरोप पर भला सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स कैसे चुप बैठते?
उन्होंने भी मेहविश को निशाने पर ले लिया और उल्टा पाकिस्तानी बैंड वाइटल साइन्स पर ही गाने कॉपी करने का आरोप लगा दिया।
इस संबंध में एक यूजर ने तो उन गानों के नाम भी पोस्ट कर दिए जो वाइटल साइन्स ने कॉपी करके बनाए हैं।
कई भारतीय यूजर्स ने पाक बैंड पर आरोप लगाया कि ‘गोरे रंग का जमाना’ गाने की धुन सिंगर आशा भोंसले के गाने ‘कोई शहरी बाबू’ से चुराई।
बता दें कि म्यूजिक विडियो ‘प्राडा’ को सिंगर और रैपर दूरबीन ने लिखा। साथ ही उन्होंने ही इस गाने को कंपोज किया और गाया। यह गाना रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छा गया था। रिलीज के चंद घंटे बाद ही इस गाने को यूट्यूब पर डेढ़ लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *