पाक ने रमजान के पहले दिन ही किया Ceasefire उल्‍लंघन

Ceasefire उल्‍लंघन कर 15 सीमा चौकियों व रिहायशी इलाकों पर की गोलीबारी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सांबा और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट पाकिस्तानी रेंजरों ने बुधवार को रातभर 15 सीमा चौकियों और कुछ रिहायशी इलाकों पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है और भारतीय जवान भी उनका जवाब दे रहे हैं।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘बुधवार देर रात से पाकिस्तानी रेंजरों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और सांबा तथा कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप 10 से 15 सीमा चौकियों पर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे।’ गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले सांबा सेक्टर में 15 मई को पाकिस्तानी जवानों ने संघर्षविराम का उल्लंघन कर सीमा चौकियों पर गोलीबारी की थी। उनका उद्देश्य Ceasefire  उल्‍लंघन कर सीमापार से घुसपैठ करवाने में मदद देना था।

उस गोलीबारी में बीएसएफ का 28 वर्षीय एक जवान शहीद हो गया था। जवानों ने Ceasefire  उल्‍लंघन करके रविवार से अबतक घुसपैठ के चार प्रयासों को विफल किया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »