पाकिस्तान बोला: हमारे ऊपर एक और हमला करने वाला है भारत, तारीख भी बताई

कराची। पाकिस्तान को बेहद ‘विश्वस्नीय खुफिया जानकारी’ है कि भारत इस इस महीने एक और हमले की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को यह बात कही।
फरवरी में पुलवामा हमले के बाद भारत ने जवाबी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर बमवारी की थी, जिसके बाद दोनों परमाणु देशों के बीच टेंशन है।
कुरैशी ने दावा किया है कि भारत की तरफ से यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच हो सकता है।
पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें सेना के 40 जवान मारे गए थे।
इसके बाद भारत ने जवाबी कार्यवाही करते हुए 27 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर बड़े हमले को अंजाम दिया था। इसके अगले दिन पाकिस्तान ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की। पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ने के दौरान पाक एयर फोर्स ने एक भारतीय विमान को गिरा दिया था और उसके पायलट को गिरफ्तार कर लिया था। अगले ही दिन भारत की तरफ से पड़े दबाव के चलते पाकिस्तान को भारतीय पायलट को रिहा करना पड़ा था।
कुरैशी ने मुल्तान में रिपोर्टर्स से कहा, ‘हमारे पास विश्वस्नीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर एक और हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी जानकारी के मुताबिक यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच किया जा सकता है।’
हालांकि कुरैशी ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि उन्होंने किस आधार पर इस टाइमिंग की बात कही है। उन्होंने कहा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश के साथ इसकी जानकारी साझा करने के लिए तैयार हैं। भारत के विदेश मंत्रालय को इस संबंध में ईमेल से पूछे गए सवाल के जवाब में अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »