पाकिस्तान एक आतंकी देश बन चुका है और इसके लिए फौज ही पूरी तरह जिम्मेदार है: पाकिस्तान मुस्लिम लीग

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता मखदूम जावेद हाशमी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि आज पाकिस्तान एक आतंकी देश बन चुका है और इसके लिए फौज ही पूर्णरूप से जिम्मेदार है।
हाशमी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26/11 के मुंबई हमले में पाक की भूमिका स्वीकारने वाले बयान को पूरी तरह सच बताते हुए मुल्‍क में फौज की साजिश का खुलासा किया है।
मखदूम जावेद हाशमी के कथन से पाकिस्तान में फौज और सरकार के बीच तनाव की बात एक बार फिर पूरी तरह सच साबित होती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26/11 के मुंबई हमले में पाक की भूमिका स्वीकारने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता मखदूम जावेद हाशमी ने इस पर सहमति जताते हुए अपने मुल्क में फौज की साजिश का खुलासा भी किया।
हाशमी ने दावा किया कि नवाज ने जो भी कहा, वो सच कहा है और अगर उनके खिलाफ देशद्रोह का केस करना है तो उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज हो।
उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान एक आतंकी देश बन चुका है और इसके लिए फौज ही पूर्णरूप से जिम्मेदार है।
पाकिस्तान सरकार में 3 बार मंत्री रहे और देश के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार किए जाने वाले हाशमी के इस खुलासे ने पाकिस्तान और इसकी फौज को पूरी दुनिया के सामने एक बार फिर बेनकाब कर दिया है। उन्होंने कहा कि फौज पाक में हमेशा से लोकतंत्र के खिलाफ रही है और उसे कभी भी स्थिर नहीं होने दिया।
सरकारें गिराती रही हैं फौज
मुल्तान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी फौज और जनरलों की पोल खोलते हुए हाशमी ने कहा कि पाकिस्तानी फौज हमेशा से चुनी हुई सरकारों को गिराती रही है। फौज पर आरोप लगाते हुए जावेद हाशमी ने कहा, ‘मैं इस बात का गवाह हूं कि पिछले 5 साल से फौज नवाज शरीफ की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।’
फौज को सीधी चेतावनी देते हुए मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता जावेद हाशमी ने कहा, ‘एक समय आएगा जब तुम हाथ जोड़ोगे और कोई भी हुकूमत में नहीं आना चाहेगा। पाकिस्तान की कौम जाग उठी है। अब तुम्हें मुश्किलों का सामना करना होगा।’
भारत से हर जंग हारा पाक
यही नहीं, जावेद हाशमी ने पाकिस्तान फौज की क्षमता पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि फौजी जनरलों की खराब रणनीति की वजह से पाकिस्तान को भारत से 5 जंगों में शिकस्त का सामना करना पड़ा। हाशमी ने पाक की फौज को भ्रष्टाचार में भी लिप्त बताया। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ राहिल शरीफ और जनरल कयानी के पास कई प्लॉट हैं और वर्तमान आर्मी चीफ जब जाएंगे तो उनके भी जमीन का खुलासा हो जाएगा।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »