पाकिस्तान: चुनावी रैली में धमाका, 4 लोगों की मौत और 5 घायल

पेशावर। पाकिस्तान में चुनावी रैलियों के दौरान हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं। ताजा मामले में उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में एक चुनावी रैली में शुक्रवार को एक बम धमाका हुआ जिसमें कम से कम 4 लोगों की मौत होने की खबर है। इस घटना में 14 लोग घायल भी हुई हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों में एक धार्मिक पार्टी का एक वरिष्ठ नेता भी शामिल है। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं, उससे पहले किसी सियासी रैली पर यह तीसरा आतंकी हमला है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले से सटे बन्नू जिले में हुए विस्फोट में जमियत उलेमा ए इस्लाम-फजल के नेता एवं पूर्व संघीय मंत्री अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हुए। विस्फोटक एक मोटरबाइक पर लगाए गए थे। यह मोटरबाइक दुर्रानी की गाड़ी के पास पहुंची और इसमें विस्फोट हो गया। दुर्रानी सियासी गठबंधन मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमाल के उम्मीदवार हैं। बन्नू क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी करीम खान ने बताया कि विस्फोट जनसभा स्थल से करीब 40 मीटर की दूरी पर हुआ। घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।
दुर्रानी इसके बाद घायलों से मिलने अस्पताल भी गए। वहां पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तो सुरक्षित हूं लेकिन मेरे लोग शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि सुरक्षा के मद्देनजर रैली स्थल के लिए 40 पुलिसकर्मियों को भेजा गया था लेकिन फिर भी हमलावर वारदात को अंजाम देने में कामयाब रहे। आम चुनाव से पहले पाकिस्तान में किसी चुनावी रैली पर हुआ यह तीसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 10 जुलाई को हुए हमले में आवामी नेशनल पार्टी के वरिष्ठ नेता हारून बिलौर तथा 19 अन्य लोग पेशावर में चुनावी रैली में हुए हमले में मारे गए थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »