पाकिस्तान चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार है 43 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार मुहम्मद हुसैन शेख ने खुद को 43 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक बताया है। शेख नेशनल असेंबली (संसद के निचले सदन) के साथ ही पंजाब विधानसभा का चुनाव भी लड़ रहे हैं। अब तक सामने आए उम्मीदवारों के ब्योरे के अनुसार शेख सबसे अमीर प्रत्याशी हैं।
डॉन अखबार के अनुसार शेख नेशनल असेंबली की एनए-182 और मुजफ्फरगढ़ स्थित पंजाब विधानसभा की पीपी-270 से चुनाव मैदान में हैं। शेख का दावा है कि मुज्जफरगढ़ शहर की चालीस प्रतिशत जमीन का मालिकाना हक उनके पास है। शेख का कहना है कि इस जमीन के मालिकाना हक को लेकर पिछले 88 साल से कानूनी विवाद चल रहा था।
चीफ जस्टिस मियां शाकिब निसार के नेतृत्व वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने हाल में उनके हक में फैसला सुनाया है। शेख के नामांकन पत्र में विवादस्पद जमीन की कीमत तीस से चालीस हजार करोड़ रुपये के बीच बताई गई है। शेख के पास इसके अलावा भी करोड़ों रुपये की जमीन-जायदाद है। पाकिस्तान की सियासत के चर्चित चेहरों में शामिल पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल व उनके पिता आसिफ अली जरदारी ने भी अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति घोषित की है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »