पाकिस्तान चुनाव: फेसबुक ने आतंकी हाफिज सईद की पार्टी का पेज डिलीट किया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान चुनाव में उतरे आतंकी हाफिज सईद और उसके कैंडिडेट्स को चुनाव से पहले ही एक बड़ा झटका लग गया है। सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म फेसबुक ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और अंतर्राष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद की पार्टी मिली मुस्लिम लीग (MML) का पेज डिलीट कर दिया है। एमएमएल ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।
केवल पार्टी ही नहीं बल्कि फेसबुक ने एमएमएल के कैंडिडेट्स के अलावा उससे जुड़े कई अन्य पेजों को भी डिलीट कर दिया है। एमएमएल के मुताबिक सोशल मीडिया कंपनी ने ऐसा करने के पीछे कोई वजह भी नहीं बताई है। एमएमल के नेता अब इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन बताते हुए कह रहे हैं कि उनके साथ अन्याय हुआ है।
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक एमएमएल प्रवक्ता तबिश कयूम ने कहा कि फेसबुक ने अपनी ही नीतियों का उल्लंघन किया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को वोटिंग है। पाकिस्तान में प्रतिबंधित हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा के राजनीतिक फ्रंट एमएमएल को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके बाद एमएमएल ने अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक (AAT) राजनीतिक दल के नाम पर सैकड़ों कैंडिडेट्स उतारे हैं।
आपको बता दें कि फेसबुक ने पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले सुरक्षा बढ़ा दी है। पाकिस्तानी मीडिया की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक ने सुरक्षा के कई कदम उठाए हैं। कंपनी के प्रवक्ता सरीम अजीज ने पाकिस्तानी अखबार को शनिवार को बताया कि सोशल मीडिया के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी ने इस क्षेत्र में संरक्षा और सुरक्षा पर कार्य करने वालों की संख्या बढ़ा दी है और मंच का दुरुपयोग रोकने के लिए समर्पित टीम लगाई गई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »