स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी बाज नहीं आया पाकिस्‍तान, भारत ने नाकाम की घुसपैठ

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है। सैन्य प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त की सुबह करीब सवा पांच बजे नियंत्रण रेखा से सटे नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम किया गया है। सेना के इस ऑपरेशन में एक जवान घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है।
सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि नौशेरा सेक्टर में बुधवार सुबह 5.15 बजे एलओसी के पास कुछ संदिग्ध हरकत देखी गई थी। इसके बाद यहां सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात जवानों ने आतंकियों के एक दल को नियंत्रण रेखा पर इंटरसेप्ट किया। जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए आतंकियों को ललकारा, जिसके बाद घुसपैठियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार आतंकियों पर सेना की जवाबी कार्यवाही शुरू हुई तो दूसरी तरफ से पाकिस्तानी जवानों ने घुसपैठियों को कवर फायर देना प्रारंभ कर दिया।
भारतीय जवानों ने नाकाम की घुसपैठ
इसके बाद काफी देर तक चली फायरिंग के बीच भारतीय जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकियों को पाकिस्तानी इलाके में वापस लौटने को मजबूर कर दिया। इसके बाद जवानों ने नियंत्रण रेखा से सटे सभी इलाकों में अलर्ट जारी करते हुए उच्चाधिकारियों को इस पूरी घटना की जानकारी दी। सेना की इस कार्यवाही के दौरान एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए ऊधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। बता दें कि हालत ही में सेना ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में भी एलओसी के रास्ते घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकियों के एक दल को मार गिराया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »