पाकिस्तान ने LoC पर तैनात किए 2000 सैनिक, भारत की कड़ी नजर

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर के मसले को लेकर तनाव के बीच पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल LoC पर एक और ब्रिगेड की तैनाती कर दी है। इन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में LoC के बाग और कोटली सेक्टर्स के नजदीक तैनात किया गया है। इन्हें पाक सेना ने फिलहाल आक्रामक पोजिशंस पर तैनात नहीं किया है। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने LoC के 30 किलोमीटर के दायरे में इन सैनिकों की तैनाती की है।
सूत्रों ने बताया, ‘फिलहाल पाकिस्तान ने इन सैनिकों को आक्रामक पोजिशंस पर तैनात नहीं किया है लेकिन भारतीय सेना उन पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।’
सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने ऐसे वक्त में मूवमेंट बढ़ाई है, जब इलाके में खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद स्थानीय और अफगान युवाओं को दहशतगर्दी की ट्रेनिंग देने का काम कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।
भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक इलाके में पाकिस्तानी सैनिकों की संख्या 2000 के करीब है। पाकिस्तानी सेना ने ऐसे वक्त में LoC पर सैनिकों की संख्या में इजाफा किया है, जब वह कश्मीर में एक बार फिर से आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिश में भी जुटा है। इसके अलावा पाकिस्तान दुनिया भर का ध्यान कश्मीर मुद्दे की ओर आकर्षित करने में जुटा है।
खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बढ़ाने के लिए पाकिस्तान ने LoC पर 100 एसएसजी कमांडोज की तैनाती की है और आतंकियों को एलओसी पार कराकर सूबे में दहशतगर्दी फैलाने के मंसूबे पर काम किया है। हालांकि भारत की जवाबी कार्यवही में पाकिस्तान के 10 एसएसजी कमांडो मारे भी गए हैं। यही नहीं, पाकिस्तान ने गुजरात से लगने वाली सर क्रीक सीमा पर भी स्पेशल फोर्सेज की तैनाती की है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *