Nowshera सेक्टर में स्नाइपर से पाक सेना ने बनाया निशाना, जेसीओ शहीद

राजोरी। जम्मू-कश्मीर में राजोरी के Nowshera सेक्टर में भारतीय सेना की पोस्ट पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गए। आतंकियों ने एलओसी के 500 मीटर अंदर यह गोलाबारी की है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि आतंकियों और बैट ने मिलकर स्नाइपर से Nowshera भारतीय पोस्ट पर निशाना बनाया है। जिसमें जेसीओ सुनील शहीद हो गए हैं। सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों और बैट सैनिकों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में मंगलवार सुबह एक चौकी (एलओसी से 500 मीटर अंदर) पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें बुरी तरह से जख्मी हुए जूनियर कमिशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गए। फायरिंग के बाद क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है। इसके साथ ही दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई।

उधर, पाकिस्तान ने मंगलवार को भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने यह कायराना हरकत तब की है, जब उसने सोमवार को ही एलओसी पर शांति बनाए रखने की अपील की थी।

पाकिस्तान ने मंगलवार को एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन में भारत के दो जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में तीन आतंकी कैंप तबाह किए। इसके अलावा भारत की कार्रवाई में करीब 2 दर्जन आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक मारे गए थे।

पाकिस्तान ने कहा- पत्रकारों का कराना है दौरा
आर्मी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सोमवार को पाकिस्तान ने निवेदन किया था कि बॉर्डर पर शांति बनाए रखने का प्रयास किया जाना चाहिए। पाकिस्तान का कहना था कि सोमवार को कुछ राजनयिक और पत्रकार एलओसी का दौरा करने वाले हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »