पाकिस्तान: लगातार हो रही बारिश से 8 लोगों की मौत, 50 घायल

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में लगातार हो रही बारिश से कम से कम 8 लोगों की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर है। जियो न्यूज़ के मुताबिक 10 घंटे में 280 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई जिससे बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बारिश के बाद सड़कें, घर और गाड़ियां पानी में डूब गई हैं और नालों में पानी भरने के बाद अब सारा पानी मुख्य सड़कों तक आ गया है।
कुछ जगहों पर पानी ज्यादा भर जाने की वजह से लोग फंस गए और उन्हें नाव से बाहर निकालना पड़ा। स्थिति यह है कि मॉल रोड के पास बारिश की वजह से एक 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया। यह गड्ढा 200 फीट चौड़ा है। बारिश की वजह से विमानों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है और कई विमान देरी से चल रहे हैं।
डेली पाकिस्तान की खबर के मुताबिक 150 इलेक्ट्रिसिटी फीडर्स ट्रिप हो गए हैं, जिसकी वजह से शहर में ब्लैकआउट की स्थिति है। बारिश ने बीते 38 सालों का रेकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले साल 1980 में लाहौर में ऐसी बारिश हुई थी जब लाहौर में 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी।
पाकिस्तानी मौसम विभाग के मुताबिक लाहौर, गुजरानवाला, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोधा, कोहट, बन्नू, डेरा इस्माइल खान और डेरा गाजी में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »