पाक रेंजर्स और BSF की बैठक खत्‍म, फिर बनी सीजफायर पर सहमति

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर के उल्लंघन के बाद पाकिस्तान ने शांति की अपील की। जिसके तहत सोमवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सेक्टर कमांडर लेवल की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार BSF और पाक रेंजर्स सीजफायर पर सहमत हो गए हैं। BSF ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा तो जवाबी कार्रवाई की जाएगी। भारत ने पाक रेंजर्स के आग्रह पर इस बैठक के लिए हामी भरी थी जो करीब 15 मिनट तक चली।
जानकारी के अनुसार बैठक में सीजफायर उल्लंघन समेत सीमा से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत हुई। बता दें कि चार दिन पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 के सीजफायर समझौते को लेकर सहमति बनी थी। हालांकि पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया था। कुछ दिन पहले ही पुलवामा में आतंकियों ने 42 राष्ट्रीय राइफल्स के आर्मी कैंप पर ग्रेनेड अटैक किया था।
हाल ही में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के कार्यकर्ताओं के संबोधन के दौरान श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ था जबकि पुलवामा में ही नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता अब्दुल रशीद के घर को आतंकियों ने निशाना बनायाा था। आंकड़े के मुताबिक बीते चार दिनों में जम्मू कश्मीर में हुए छोटे-बड़े आतंकी हमलों में यह 14वां मामला है। रविवार को हुए एक आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में पत्‍थरबाजी और सीजफायर की समस्या लगातार बनी हुई है। हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम संधि को दरकिनार करते हुए सीजफायर कर दिया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »