पाक आर्मी चीफ Qamar Javed Bajwa को तीन साल का एक्सटेंशन

इस्लामाबाद। इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल Qamar Javed Bajwa का कार्यकाल अगले 3 वर्षों के लिए बढ़ा दिया है। पाक पीएम ऑफिस ने जानकारी दी कि देश में अमन और शांति को लेकर इमरान खान ने Qamar Javed Bajwa का कार्यकाल बढ़ाया है। पाक मीडिया की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

कमर जावेद बाजवा ने 29 नवंबर 2016 को सेवानिवृत्त हुए जनरल राहिल शरीफ का स्थान लिया था। बाजवा के नाम पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मुहर लगाई थी। कश्मीर मुद्दों के खास तौर पर जानकार माने जाने वाले बाजवा के पास भारत के साथ लगी नियंत्रण रेखा का भी लंबा अनुभव है।

बाजवा की नियुक्ति के तुरंत बाद ही पाकिस्तान के मीडिया चैनलों पर कई सैन्य विशेषज्ञों ने इस बात को स्वीकार किया था कि इस नियुक्ति में किसी चीज ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई है तो वह है कि बाजवा का नियंत्रण रेखा पर अनुभव।

बता दें कि पाकिस्तान टुडे के संपादक आरिफ निजामी ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कमर बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है। निजामी ने चैनल-92 के कार्यक्रम ‘हो क्या रहा है’ में कहा था कि इमरान खान बाजवा के काम से खुश हैं इसीलिए वो उनके कार्यकाल को विस्तार दे सकते हैं।

निजामी ने कहा था कि वैसे तो सभी विदेशी यात्राओं को सफल माना जाता है, चाहे वह पर्याप्त परिणाम हासिल करे या नहीं। मगर प्रधानमंत्री की हालिया अमेरिका की यात्रा सभी प्रकार से सफल रही। उन्होंने कहा कि यात्रा में जनरल बाजवा की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण थी, क्योंकि वह अमेरिकी सेना के एक महत्वपूर्ण अधिकारी से मिले थे।

सेना प्रमुख के कार्यकाल में विस्तार पर बात करते हुए निजामी ने कहा था कि कई सेना प्रमुखों का कार्यकाल पहले भी बढ़ाया गया है और अगर जनरल बाजवा का कार्यकाल भी बढ़ाया जाता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »