पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस ने किया किनारा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नए पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू हिस्सा लेने के लिए गए हैं। सिद्धू के शपथ ग्रहण में शामिल होने पर ही बीजेपी हमलावर है अब उन्होंने पाक आर्मी चीफ को भी समारोह में गले लगा लिया। सिद्धू के इस तरह बाजवा से गले मिलना कांग्रेस प्रवक्ता को भी पसंद नहीं आया।
कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने एक चैनल पर कहा, ‘यदि वह मुझसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने से मना करता। वह दोस्ती के नाते गए हैं, लेकिन दोस्ती देश से बड़ी नहीं है। सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में पाकिस्तान सेना के चीफ को सिद्धू का गले लगाना गलत संदेश देता है। भारत सरकार को उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। भारत सरकार की सहमति से वह पाकिस्तान गए हैं।’
यही नहीं, सिद्धू को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के साथ भी देखा गया, जिससे विवाद के और बढ़ने की आशंका है।
हालांकि कांग्रेस को इस पर बीजेपी और उसके समर्थकों की ओर से घेरा जा सकता है। बता दें कि पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के भी पाकिस्तान जाने पर कई बार बीजेपी उस पर हमलवार रही है। ऐसे में सिद्धू का पाकिस्तान जाना एक बार फिर से कांग्रेस के गले की फांस बन सकता है।
इससे पहले सिद्धू ने कहा था कि वह पाकिस्तान में अमन के संदेश के साथ पहुंचे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि जोड़ने वाले का कद हमेशा बड़ा होता है। सिद्धू के पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर ऐसा लग रहा है कि बवाल हो सकता है क्योंकि पहले ही उनके पाकिस्तान जाने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »