KD डेंटल काॅलेज के स्कूल हेल्थ प्रोग्राम में Painting कॉम्पटीशन

मथुरा। सोमवार को KD डेंटल काॅलेज के स्कूल हेल्थ प्रोग्राम की इंटर स्कूल Painting कॉम्पटीशन में मथुरा शहर के जाने-माने स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अपनी तूलिका से मनमोहक चित्र बनाकर हर किसी की वाहवाही लूटी। Painting प्रतियोगिता का आयोजन राजीव इंटरनेशनल स्कूल में किया गया। इस प्रतियोगिता का विषय ’क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया, सेव द अर्थ’ था। विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि रेणुका तनेजा द्वारा पुरस्कृत किया गया।

KD डेंटल कालेज के सौजन्य से सोमवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में इंटर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल, रोमेक्स इंटरनेशनल स्कूल, माउण्ट हिल एकेडमी, सर्वोदय इंटर कालेज, भक्ति वेदांत गुरुकुलम, सनराइज पब्लिक स्कूल, ब्रजधाम स्कूल, हरीश राघव पब्लिक स्कूल आदि के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि रेणुका तनेजा द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पार्चन और दीप प्रज्वलित कर किया गया। कला प्रतियोगिता से पूर्व बच्चों द्वारा स्वागत गीत और मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्र-छात्राओं की अद्भुत कला क्षमता की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ इस प्रकार की प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों में नई ऊर्जा का संचार करते हुए उनके जीने की कला को बेहतर दिशा प्रदान करती हैं।

आर के एजुकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल ने विजयी छात्र-छात्राओं की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि कला एक ऐसा भावनात्मक विषय है जिसमें व्यक्ति अपने विचारों को कैनवास पर चित्रित कर उसे व्यक्त करता है। ऐसी प्रतियोगिताएं छात्र-छात्राओं के मन के भावों को व्यक्त करने में काफी मददगार होती हैं। चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की काबिलियत की प्रशंसा करते हुए कहा कि ’क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया, सेव द अर्थ’ विषय को बच्चों ने अपनी तूलिका से जो मनमोहक आकार दिया वह वाकई प्रशंसनीय है।

कार्यक्रम के अंत में KD डेंटल काॅलेज के डीन डाॅ. मनीष लाहौरी एवं राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट किया। डाॅ. लाहौरी ने कहा कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं में छिपी प्रतिभा को उजागर करने का अवसर प्रदान करना था। प्रधानाचार्य श्री ग्रेवाल ने छात्र-छात्राओं की कलात्मक क्षमता की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन आर्ची एवं अनुष्का द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »