वाराणसी पहुंचे ओवैसी ने बताया, अखिलेश सरकार ने उन्‍हें यूपी आने से 12 बार रोका

वाराणसी। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पूर्वांचल के दौरे पर हैं। अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ से वह चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं। वाराणसी पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला। अखिलेश पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार थी तो उन्होंने 12 बार मुझे यूपी आने से रोका। 28 बार उन्होंने हमारे कार्यक्रम के परमिशन रद्द कर दी।
ओवैसी ने वाराणसी में कहा कि अब उन्हें आने की परमिशन मिली है तो आज वह पूर्वांचल के चार जिलों का दौरा कर रहे हैं। अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में वह आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करने वाले हैं। इसके बाद उनका मऊ में भी कार्यक्रम है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी उनके साथ हैं। हाल ही में राजभर के साथ ओवैसी की पार्टी ने गठबंधन किया है।
ओवैसी के वाराणसी आगमन पर एसबीएसपी के कार्यकर्ताओं के साथ ही कई मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोगों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद वह सड़क मार्ग से जौनपुर होते हुए आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए। जौनपुर जिले में भी कई जगहों पर उनके स्वागत की तैयारी की गई है। अपने पूर्वांचल दौरे में असदुद्दीन ओवैसी गुरैनी मदरसे में नमाज भी पढ़ेंगे।
अखिलेश के वोट बैंक में सेंध का प्लान
यूपी की सियासत में भागीदारी संकल्प मोर्चा के जरिए ओवैसी की एंट्री से बीजेपी के साथ ही एसपी और बीएसपी के वोटबैंक में भी सेंध लग सकती है। ओमप्रकाश राजभर, बाबू सिंह कुशवाहा, कृष्णा पटेल जैसे नेता बीजेपी के वोट काट सकते हैं। दूसरी तरफ ओवैसी एसपी के वोटबैंक में सेंध लगा सकते हैं। विश्लेषकों का मानना है कि यूपी में ओवैसी की नजर मुस्लिम वोट बैंक पर है, जिसका एक बड़ा हिस्सा समाजवादी पार्टी के साथ रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *