ओवैसी ने कहा: शरजील की बातें वाहियात और अस्‍वीकार

हैदराबाद। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम के ‘पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने’ के बयान पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।
हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी शरजील पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है, जिसे तोड़ा जा सके।
ओवैसी ने कहा, ‘भारत को या उसके किसी क्षेत्र को कोई तोड़ नहीं सकता। यह एक मुल्क है, कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है जिसे तोड़ा जा सके। मैं ऐसे बयानों को स्वीकार नहीं करता। मैं ऐसी बातों की निंदा करता हूं। ऐसी वाहियात बातों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’
बता दें कि शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में शरजील इमाम ने बेहद भड़काऊ बातें कही हैं। इस वीडियो को लेकर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और असम के गुवाहाटी में उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें देशद्रोह की धारा भी शामिल है।
इस बीच यूपी पुलिस की दो टीमों को शरजील की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है।
‘मुर्गी की गर्दन मुस्लिमों के हाथ में है’
वायरल वीडियो में शरजील भीड़ को संबोधित करते हुए कहता है, ‘आप जानते हो असम में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है? एनआरसी वहां लागू हो चुका है और लोगों को डिटेंशन कैंपों में भेजा जा रहा है। 6-8 महीनों में हमें पता चलेगा कि सारे बंगालियों को भी मार दिया गया है, फिर चाहे वे हिंदू हों या मुस्लिम इसलिए हमें असम के रास्ते बंद करने होंगे जिससे सेना और अन्य सप्लाई वहां न पहुंच सके। मुर्गी की गर्दन मुसलमानों के हाथ में है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *