ओवैसी ने संसद में किया जामिया के छात्रों को समर्थन का ऐलान

नई दिल्‍ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जामिया मिलिया के छात्रों का मुद्दा आज संसद में उठाते हुए उन्हें समर्थन देने का ऐलान किया है। लोकसभा में ओवैसी ने आज कहा कि वह जामिया के बच्चों के साथ हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार छात्रों के साथ अत्याचार कर रही है, बेटियों को मार रही है।
लोकसभा की कार्यवाही के दौरान ओवैसी ने कहा कि सरकार बच्चों पर जुल्म कर रही है। उन्होंने कहा, ‘हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ हैं। ये हुकूमत बच्चों पर जुल्म कर रही है। ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई, बताएं क्यों मार रहे हैं। शर्म नहीं है इनको, बच्चों को मार रहे हैं। गोलियां मार रहे हैं।
बता दें कि नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में जामिया के छात्र पिछले करीब एक महीने से विरोध कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने CAA के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं और इनमें कोई भी छात्र नहीं है।
कांग्रेस का भी सरकार पर हमला
लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि देश के आम लोग संविधान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संविधान को पकड़े और राष्ट्रगान गा रहे इन लोगों पर गोलियां बरसाई जा रही हैं। देश के लोगों को क्रूरता से मारा जा रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *