संस्कृति विश्वविद्यालय में Orientation कार्यक्रम आयोजित

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में नवाागंतुक छात्रों के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम Orientation आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य विश्वविद्यालय एवं एक्सेलेटर बैंगलोर के संयुक्त तत्वावधान में उच्च स्तरीय पाठ्यक्रमों का क्रमबद्ध सञ्चालन करना था।

Orientation कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती वंदना के साथ हुई। उद्घाटन भाषण में श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने अपने उद्बोधन में छात्र छात्राओं को पूरे लगन एवं मेहनत के साथ पढ़ाई कर अच्छे कंपनी में अच्छी सैलरी पर प्लेसमेंट पाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि उन्हें सभी बाधाओं और मुश्किलों को पीछे छोड़कर सिर्फ अपने पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ।

कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने अपने सन्देश में सभी नव आगंतुक छात्र छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि तेजी से बदल रहे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय परिवेश में अब छात्रों की ज़िम्मेदारी काफी बढ़ गयी है और उन्हें तेज गति से अपने ज्ञान और कौशल में निरंतर वृद्धि करनी पड़ेगी ताकि वे एक सफल प्रोफेशनल या उद्यमी बन सकें। उन्होंने सभी छात्रों तथा उनके अभिभावको को संस्कृति विश्वविद्यालय में अपना विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि संस्कृति विश्वविद्यालय उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेगा।

इस ओरिएन्टेशन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एक्सेलेटर बंगलोर के सी ई ओ अनिरुद्ध कैनाल रहे। उन्होंने एक्सेलेटर बंगलोर के द्वारा विभिन्न सुविधाओं, इंटर्नशिप के अवसर, फाइनल प्लेसमेंट के अवसर, ट्रेनिंग प्राप्त करने के अवसर एवं लेटेस्ट करिकुलम के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि एक्सेलेटर बंगलोर सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर अपने विश्व स्तरीय नॉलेज, ट्रैनिग एवं जॉब पोर्टल का छात्रों को एकीकृत अनुभव प्रदान करने के लिए दृढप्रतिज्ञ है।

कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) राणा सिंह ने छात्रों को प्रेरणादायक उद्बोधन में बताया कि पूरी लगन से ज्ञानोपार्जन करने के बाद ही धनोपार्जन करने का रास्ता खुलता है। उन्होंने सभी छात्र छात्राओं को कहा कि पाठ्यक्रम में उपलब्ध कोर्सेज के साथ ही वैल्यू एडेड कोर्सेज भी करना चाहिए ताकि उन्हें जॉब मिलने में आसानी हो सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »