Britannia के सहयोग से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

3hcare.in ने Britannia के साथ मिलकर हाजीपुर और उसके आसपास में वंचित लोगों के लिए एक नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया
नई दिल्ली। अग्रणी ऑनलाइन हेल्थकेयर पोर्टल 3 एच केयर डॉट इन ने Britannia के साथ मिलकर हाजीपुर और उसके आसपास में वंचित लोगों के लिए एक नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया।
इस अवसर पर निवारक स्वास्थ्य जांच के महत्व के बारे में जानकारी देने के लिए सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए एक बुनियादी स्वास्थ्य जांच आयोजित की गई। www.3hcare.in की संस्थापक और सीईओ सीए (डॉ.) रुचि गुप्ता का कहना है कि समय-समय पर स्वास्थ्य की जांच और स्क्रीनिंग से अधिक लंबा और स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। जल्द स्क्रीनिंग से स्वास्थ्य समस्याओं का जल्द पता लगाने में मदद मिलती है और इससे सफल उपचार और रिकवरी की संभावना भी बढ़ जाती है। पिछले तीन दशकों में संक्रमण और संक्रमण रहित बीमारियों के पैटर्न में तेजी से बदलाव आया है। कुछ समय पहले तक मलेरिया, डेंगू, पीलिया, स्मॉल पॉक्स और पानी से होने वाली अन्य बीमारियां अधिक होती थी, लेकिन अब जीवशैली से जुड़ी बीमारियां और संक्रमण रहित बीमारियों ने इन्हें पीछे छोड़ दिया है।
यहां मौजूद लोगों को समय पर जांच और इलाज कराने के महत्व और स्वस्थ जीवन को बनाए रखने में इनकी भूमिका के बारे में जानकारी दी गई। ऐसे प्रयासों से लोगों में मध्यम आयु वर्ग के लोगों के लिए निवारक स्वास्थ्य जांच के प्रति जागरूकता बढ़ती है। इस तरह के निवारक स्वास्थ्य जांच के महत्व के बारे में लोगों के बीच अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए हम पहले से ही काफी प्रयास कर रहे हैं। हमारी स्थापना के बाद से हमने वंचित लोगों के लिए ऐसे कई शिविर आयोजित किए हैं और हजारों लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए समय पर जांच और इलाज के महत्व के बारे में जानकारी दी है। हम भारत को स्वस्थ देश बनने के लिए एक कदम आगे बढ़ाने के लिए देश भर में इसी तरह का अभियान चलाना चाहते हैं।
– उमेश कुमार सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »