अमरनाथ ग. डि. काॅलेज में Clean Mathura-ग्रीन मथुरा आयोजित

मथुरा नगर निगम के सहयोग से प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान योजना के अन्तर्गत हुआ Clean Mathura-ग्रीन मथुरा कार्यक्रम
मथुरा।  बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिये प्रतिष्ठित संस्था अमरनाथ गर्ल्‍स डिग्री काॅलेज में मथुरा नगर निगम के सहयोग से प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान योजना के अन्तर्गत Clean Mathura-ग्रीन मथुरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मथुरा नगर निगम के आयुक्त मुख्य अतिथि श्री समीर वर्मा ने काॅलेज की छात्राओं को स्वच्छता सम्बन्धी जानकारियांं प्रदान की गईं जिसमें उन्होंंने कूड़े-कचरे को नष्ट करने के विभिन्न उपायों से अवगत कराया, साथ ही उसे पुनः कैसे प्रयोग कर सकते हैं इसकी भी विशेष जानकारियांं प्रदान की।

इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने स्वच्छता अभियान को जागरूक करने के लिए एक नाटक की भी प्रस्तुति दी जिससे सभी को प्रोत्साहन मिला। एक कविता भी महाविद्यालय की छात्रा नेहा त्रिपाठी द्वारा प्रस्तुत की गई जिस सुनकर नगर आयुक्त ने उसका पटका पहनाकर सम्मान किया।

Clean Mathura-ग्रीन मथुरा कार्यक्रम के अन्तर्गत एक विशेष एप भी छात्राओं को डाउनलोड करवाई गई जिसके तहत स्वच्छता से सम्बन्धित सभी शिकायतें या सुझाव भी दिए जा सकते है। महाविद्यालय के प्राचार्य डा0 अनिल वाजपेयी ने सभी माननीय अतिथियों का धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर निगम के सदस्यों में अमितेश भारद्वाज, गोपी शुक्ला, राजू नागर आदि उपस्थित रहे साथ ही महाविद्यालय की संयोजिका डा0 मीता तिवारी जी ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की डा0 अनीता पुजारा, माण्डवी राठौर, कविता प्रताप, रोहित वाजपेयी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डा0 आरती पाठक ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »