HR analytics पर 5 दिवसीय प्रश‍िक्षण कार्यशाला का आयोजन

आगरा। युवाओं में रोजगार को बढ़ावा देने और पलायन जैसी गंभीर समस्या से निपटने के लिए डा० एम.पी.एस. ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आगरा तथा एम.एस.एम.ई. तकनीकी विकास केन्द्र (पी.पी.डी.सी), सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, मंत्रालय, भारत सरकार आगरा के संयुक्त तत्वावधान में प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों की रचनात्मकता तथा कौशल विकास के लिए HR analytics विषय पर पाँच दिवसीय प्रश‍िक्षण कार्यशाला का आयोजन दिनांक 20.01.2020 से 24.01.2020 तक किया जा रहा है।

प्रथम दिवस कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में एम.एस.एम.ई आगरा के उपनिदेशक इन्द्रजीत यादव, संस्थान के निदेशक डा० सी.पी. गुप्ता, प्राचार्य डा० उदित जैन, अधिष्ठाता डा० ए.के. गोयल, मैनेजमेंट विभाग के एचओडी राहुल शर्मा ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये निदेशक डा० सी.पी. गुप्ता ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों के अन्दर रचनात्मकता का विकास करके उनको स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करते हैं। साथ ही उन्होंने पाँच दिवसीय प्रश‍िक्षण कार्यशाला की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया।

मुख्य अतिथि इन्द्रजीत यादव ने छात्रों को एम.एस.एम.ई. के बारे में बताते हुये भारत सरकार द्वारा युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं एवं अनुदान के बारे में बताया। साथ ही संस्थान और एम.एस.एम.ई. के सहयोग से छात्रों से बिजनेस तथा स्टार्ट अप लगाने के सपने को उड़ान देने का आश्वासन भी दिया। पाँच दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम में एम.एस.एम.ई. के प्रोग्राम कॉर्डीनेटर सुभाष सारस्वत एवं प्रवक्ता इन्जी. लक्षमण सिंह छात्रों को HR analytics विषय की बारीकियों का विस्तार से प्रश‍िक्षण देंगे।

संस्थान के अध्यक्ष स्क्वाड्रन लीडर ए.के. सिंह ने सभी छात्र/छात्राओं से आज के समय की मांग को पहचानने तथा उनके अन्दर छिपी प्रतिभा को निखारने की सीख दी।

संस्थान की सह अध्यक्षा श्रीमती नीलम सिंह ने सभी छात्र/छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकानाऐं दी। कार्यक्रम का सफल संचालन डा० प्रबल प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम के समापन पर अधिष्ठाता डा० ए.के. गोयल ने सभी को धन्यवाद प्रेषित किया। इस अवसर पर प्रबन्धन संकाय के अजयराज सिंह, जितेन्द्र दुबे, मुदित साहनी, ज्योति भदोरिया, पवन गुप्ता सहित संस्थान के सभी श‍िक्षकगण तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *