टी20 विश्व कप का आयोजन मुश्‍किल, ICC जल्‍द फैसला ले: मार्क टेलर

मेलबर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर को नहीं लगता कि अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप का आयोजन हो पाएगा और वह चाहते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC इस हफ्ते अपनी बोर्ड बैठक में इस पर फैसला करे।
टेलर को यह भी लगता है कि अगर टी20 विश्व कप की विंडो के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होता है तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारत में होने वाली इस लुभावनी लीग में हिस्सा लेने के लिए उनके बोर्ड से मंजूरी मिल जाएगी।
ICC 28 मई को कोविड-19 महामारी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक करेगा जिसमें संशोधित कार्यक्रम और ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व के भाग्य पर भी चर्चा होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के पूर्व निदेशक टेलर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विश्व टी20 अक्टूबर में योजना के अनुसार आयोजित नहीं हो पाएगा। अक्टूबर या नवंबर में विश्व टूर्नामेंट को कराना उचित होगा? इसका जवाब शायद होगा, नहीं।’
उन्होंने कहा, ‘अगर इस पर फैसला इस हफ्ते हो जाएगा तो यह शायद अच्छा होगा क्योंकि तब हर कोई योजना बनाना शुरू कर सकता है और हम यहां बैठे हुए यह कहना बंद कर सकते हैं कि ‘अगर ऐसा होता है, लेकिन या शायद’।’
सीए के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स कह चुके हैं कि शायद टी20 विश्व कप के भाग्य पर फैसला अगस्त तक नहीं आएगा। लेकिन दुनिया भर में खिलाड़ी और प्रशासक कुछ निश्चितता चाहते हैं और कइयों ने भविष्यवाणी की है कि 16 टीमों का टूर्नामेंट जल्द ही स्थगित हो जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *