वर्तिका सिंह की याचिका पर Iqbal Ansari के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश

अयोध्या। बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई Iqbal Ansari के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा, उनके खिलाफ अन्तर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने धारा 156/3 के तहत जेएम द्वितीय न्यायालय में याचिका दायर की थी जिसके पक्ष में फैसला सुनाते हुए न्यायालय ने राम जन्मभूमि थाने को आदेश देते हुए तीन दिन में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय को अवगत कराने का आदेश दिया है। वर्तिका ने देशद्रोह व कई अन्य मामलों को लेकर याचिका दायर की थी।

पूरा मामला 3 सितंबर की उस घटना को लेकर है, जिसमें वर्तिका सिंह मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी से राम मंदिर को लेकर बात करने पहुंची थी।

अंसारी ने वर्तिका पर कथित हाथापाई का आरोप लगा कर उनके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाया था। इस पर पुलिस ने वर्तिका सिंह को कस्टडी में लेकर 4 घंटे बिठाए रखा और लखनऊ भेजा था। वर्तिका सिंह की तरफ से सुप्रीम कोर्ट की वकील संगीता सिंह ने पैरवी की। एडवोकेट संगीता सिंह ने कहा कि अंसारी ने वर्तिका पर फर्जी आरोप में केस दर्ज कर उत्पीड़ित किया और साथ ही वर्तिका के साथ बातचीत में देश के खिलाफ कई बातें कहीं।

वकील ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘वर्तिका की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया इसलिए धारा 156(3) के तहत याचिका जेएम सेकंड के कोर्ट में दायर की गई थी, जिस कोर्ट ने अंसारी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।’

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »