सोनभद्र हत्‍याकांड में डीजीपी को व्‍यक्‍तिगत निगरानी का आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुई 9 लोगों की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह को मामले की व्यक्तिगत निगरानी के आदेश दिए हैं. घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है. ट्वीट में लिखा है,’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कर दोषियों को पकड़ने के आदेश दिए हैं.’
इसके अलावा सोनभद्र जिले के डीएम को घायलों को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम ने मिर्जापुर के कमिश्नर और वाराणसी के एडीजी जोन को मामले की जांच कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.
तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात
सोनभद्र जिले के घोरावल के मूर्तियां गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से एक पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में 5 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.
भूमि विवाद के कारण हुई घटना: डीएम
जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के मुताबिक भूमि विवाद को लेकर यह घटना हुई है. सुबह कुछ लोग जमीन जोतने गए थे, उसके बाद दूसरे पक्ष में उन्हें रोकने का प्रयास किया जिसके बाद गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि इस मामले में ग्राम प्रधान का नाम भी आ रहा है. उन्होंने कहा कि मौके पर कप्तान और एसडीएम मौजूद है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »