Philippines के राष्‍ट्रपति का आदेश: आतंकवादियों के साथ बंधकों को भी बम से उड़ा दो

Order of the Philippines President: Even hostages Blown up by bombing with terrorists
Philippines के राष्‍ट्रपति का आदेश

मनीला। Philippines के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने देश के सैनिकों को अजीबोगरीब आदेश दिया है। दुतर्ते ने कहा है कि अगर आतंकवादियों ने लोगों को बंधक बना रखा है और वे बंधकों को लेकर भागते हैं तो उनके साथ-साथ बंधकों को भी बम से उड़ा दिया जाए। साथ ही उन्‍होंने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि वह देश में मार्शल लॉ लागू कर सकते हैं। दुतर्ते ने कहा कि अगर देश में ड्रग की समस्‍या काफी बड़ी हो जाती है तो वह ऐसा कर सकते हैं।
दुतर्ते ने कहा, ‘मैंने सैनिकों को आदेश दिया है कि उन आतंकवादियों को बम से उड़ा दिया जाए जो अपने बंधकों के साथ भाग रहे हों। ऐसा करने का मकसद समुद्र में हाल में बढ़ीं किडनैपिंग की घटनाओं पर लगाम लगाना है।’ दुतर्ते ने कहा कि इस तरह के हमलों में आम नागरिकों की मौत बहुत बड़ी क्षति है।
दुतर्ते ने कहा कि ऐसा करने से सरकार को फिरौती की मांग करने वाले आतंकियों से लड़ने में मदद मिलेगी। उन्‍होंने कहा, ‘आप अपनी गलतियों का फायदा नहीं उठा सकते। मैं आपको निश्चित तौर पर बम से उड़वा दूंगा।’ जब दुतर्ते से पूछा गया कि बंधकों को उड़ाना कहां तक जायज है तो उन्‍होंने कहा, ‘आप खुद को किडनैप ही मत होने दीजिए।’
बता दें कि दुतर्ते इससे पहले भी कई बार अपने बयानों की वजह से विवादों में रह चुके हैं। उन्‍होंने एक बार अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को ‘वेश्‍या का बेटा’ तक कह डाला था। हाल में ही उन्‍होंने यह भी कहा था कि हर पांच में से तीन अमेरि‍की बेवकूफ होते हैं। अमेरिका द्वारा फिलीपीन्‍स को हथियार नहीं बेचे जाने के मुद्दे पर वह ओबामा को भाड़ में जाने की बात भी कह चुके हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *