निजी स्‍वार्थ के लिए अभद्र आचरण कर रहे हैं विपक्षी दल: योगी

लखनऊ। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे उत्तर प्रदेश सरकार पर विपक्षी दल लगातार हमला बोल रहे हैं। ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कोरोना की लड़ाई को कमजोर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वे अपने निजी राजनीति स्वार्थ के लिए ऐसा कर रहे हैं। गरीबों के खाते में रुपया जा रहा है तो उन लोगों को बौखलाहट हो रही है। इतना ही नहीं, योगी ने कहा है कि ऐसे लोग अभद्र आचरण कर रहे हैं, जनता उन्हें जवाब देगी।
यूपी सीएम ने कहा कि ऐसे संकट के समय में कुछ लोग राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। भारत की इस मजबूत लड़ाई को अपनी निजी राजनीतिक स्वार्थ के लिए कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। पहली बार आपदा के समय एक बड़ा राहत पैकेज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषित हुआ।
स्पष्ट दिखाई दे रही बौखलाहट
योगी ने कहा कि जो लोग अपने शासन काल में गरीबों, महिलाओं का कल्याणकारी योजनाओं का पैसा हड़प जाते थे। आज जब ये पैसा उन गरीबों के खाते में पहुंच रहा है तो उनकी बौखलाहट स्पष्ट दिखाई दे रही है।
कुछ दल कर रहे अभद्र आचरण
एक तरफ जब गरीब, किसान, मजदूर और युवाओं के साथ सरकार खड़ी है। दुर्भाग्य है कि कुछ राजनीतिक दल सेवा के कार्य से अलग हटकर केवल राजनीतिक रूप से, हर एक मुद्दे पर राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं। यह अभद्र आचरण है। जनता सब जानती है। इन लोगों के नकारात्मक रवैये का जवाब जनता खुद देगी।
एक लाख सत्तर हजार करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज यूपी में दो करोड़ 34 लाख किसानों के खाते में दो-दो हजार जा चुके हैं। दूसरी किस्त इस महीने भेजी जा रही है। 27,28 और 29 मार्च को 6.5 लाख मजदूर आए थे। बीते तीन दिन के दौरान 50 हजार से ज्यादा श्रमिक आ चुके हैं। उनकी व्यवस्था की जा रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *