केशवप्रसाद मौर्य के ‘मथुरा’ वाले ट्वीट पर भड़के विपक्षी नेता

मथुरा। मथुरा में हिंदू महासभा के आव्‍हान को लेकर अब व‍िपक्ष‍ी दलों ने भाजपा पर न‍िशाना साधना आरंभ कर द‍िया है।
गौरतलब है कि‍ हिंदू महासभा ने आगामी 6 दिसंबर को श्री कृष्ण जन्म स्थान पर जलाभिषेक करने की घोषणा की थी ज‍िसके बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए सभी हिंदूवादी नेताओं को घरों पर नजर बंद कर दिया। प्रशासन‍िक अध‍िकार‍ियों द्वारा महासभा के पदाध‍िकार‍ियों से बात कर उनको समझा कर शहर की फिजां शांत बनाए रखने के लिए वार्तालाप किया गया। हिंदू महासभा ने जिला प्रशासन की बात को समझते हुए 6 दिसंबर के कार्यक्रम को रद्द कर दिया था।

अभी ये मामला शांत नहीं हुआ था क‍ि व‍िगत द‍िवस उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट कर द‍िया जिसमें उन्होंने लिखा है काशी अयोध्या की भव्य तैयारी अब मथुरा की बारी। इस ट्वीट के बाद से ही विपक्षी पार्टी आरएलडी, कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

आरएलडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता योगेश द्व‍िवेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग व उनके नेता शहर की फिजां में जहर घोलना चाहते हैं, माहौल को दूषित करना चाहते हैं, भाईचारे को बिगाड़ना चाहते हैं। चुनावों में भाजपा इसी तरह के मुद्दों को उछालती है। वहीं यूथ कॉंग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष यतेंद्र मुकद्दम ने कहा कि यह सब जो भाजपा की तरफ से किया जा रहा वह इसलिए क्‍योंक‍ि 2022 के चुनाव आ रहे हैं। भाजपा अपनी इसी चुनावी रणनीति के तहत मथुरा के मुद्दे को उछाल रही है। समाजवादी सांकृतिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव पंडित दीपक गौड़ ने कहा क‍ि मथुरा बहुत ही शांतिप्र‍िय जनपद है। इस जनपद के लोग भाईचारा व सौहार्द्र पसंद करते हैं। भाजपा के लोग अनर्गल प्रचार करके लोगों को उत्तेजित कर भड़काने का काम कर रहे हैं। जनता भाजपा के किसी भी बहकावे में नहीं आएगी।

रिपोर्ट: योगेश भारद्वाज

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *