भारत के साथ वार्ता की कोशिश विफल होने से विपक्ष इमरान पर हमलावर

इस्लामाबाद। भारत के साथ शांति वार्ता प्रस्ताव की कोशिश विफल होने के बाद इमरान खान देश में ही घिरते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार द डॉन के अनुसार मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने पाक पीएम पर निशाना साधा है। दोनों ही पार्टियों का कहना है कि प्रधानमंत्री और विदेश मंत्रालय ने इस प्रस्ताव को देने से पहले जरूरी होमवर्क नहीं किया।
बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बातचीत की पेशकश की थी। हालांकि, इमरान को जब मन लायक जवाब नहीं मिला तो वह आग-बबूला हो गए और उन्होंने ट्विटर पर बिना नाम लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी खरी-खोटी सुनाई। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने इमरान के कदम को गलत तरीके से उठाया कदम बताते हुए कहा कि यह प्रक्रिया इस तरह शुरू नहीं की जानी चाहिए थी।
पीएमएल-एन के प्रेजिडेंट शहबाज शरीफ ने इसके साथ ही कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भारतीय सेना प्रमुख के उग्र बयानों पर नोटिस लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान अभी इतना सक्षम है कि नई दिल्ली की तरफ से होने वाले किसी भी आक्रामक कदम का सही और ठोस जवाब दे सकता है। बता दें कि भारतीय सेना प्रमुख ने कहा था कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जरूरत है।
शहबाज शरीफ ने यह भी कहा कि भारत के सेना प्रमुख की भाषा पाकिस्तान को धमकी देने वाली है। नई दिल्ली की तरफ से युद्ध की तैयारी जैसा माहौल बनाया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस पर तत्काल संज्ञान लेना ही चाहिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »