राजकीय महाविद्यालय मांट में साहित्यिक-सांस्कृतिक परिषद का उद्घाटन

प्रतिभाओं के विकास में महाविद्यालय का योगदान सराहनीय : एस.डी.एम. मांट वरूण पाण्डेय  

मांट स्थित लोकमणि शर्मा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजकीय महाविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय  साहित्यिक-सांस्कृतिक परिषद् के उद्घाटन सत्र के अवसर पर मुख्य अतिथि एस.डी.एम. माँट श्री वरुण कुमार पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में छात्र-छात्राओं की प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना की तथा ऐसी बहुमुखी प्रतिभाओं के विकास में योगदान के लिए महाविद्यालय परिवार को बधाई दी।

उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए छात्र-छात्राआंे को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के सूत्र बताए तथा जीवनानुभवों की समृद्धि के लिए साहित्य के अध्ययन एवं किसी-न-किसी अभिरुचि को जीवन में शामिल करने का आग्रह किया।

उन्होंने इस अवसर पर महाविद्यालय के स्नातकोत्तर विभाग के नवनिर्मित भवन तथा काॅन्फ्रैन्स हाॅल का भी उद्घाटन फीता काट कर किया। इस अवसर पर उन्होंने महाविद्यालय में भारत के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के जीवन चरित्र पर लगाई गयी प्रदर्षनी का भी अवलोकन किया ।

राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. मीनाक्षी वाजपेयी ने समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पाठ्यसहगामी क्रियाओं, विषेषतः साहित्यिक-सांस्कृतिक एवं कलात्मक गतिविधियों में सक्रिय सहभागिता को विषेष उपयोगी बताया। अन्त में उन्होंने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएँ देते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना की।

महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना एवं स्वागत-गान के पष्चात भजन, ग़ज़ल-गायन, लोकनृत्य आदि प्रतियोगिताओं तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. दीन दयाल के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

समारोह साहित्यिक-सांस्कृतिक परिषद् की संयोजक डाॅ. प्रिया मित्तल के संयोजकत्व में आयोजित किया गया ।

इस अवसर पर साहित्यिक- सांस्कृतिक परिषद् की समन्वयक डाॅ. सविता गौतम तथा वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. सुरेन्द्र सिंह ने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। दीप प्रज्वलन के पष्चात मुख्य अतिथि ने महाविद्यालय साहित्यिक-सांस्कृतिक परिषद्, सत्र 2017-18 के उद्घाटन की विधिवत घोषणा की।

कार्यक्रम का कुषल संयोजन एवं संचालन साहित्यिक-सांस्कृतिक परिषद् की संयोजक डाॅ. प्रिया मित्तल ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक, कर्मचारी, अभिभावक व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।