भारत से बातचीत टूटने का फायदा सिर्फ आतंकियों को: एजाज अहमद चौधरी

Only the terrorists have the advantage of breaking talks with India: Ezaz Ahmad Chaudhary
भारत से बातचीत टूटने का फायदा सिर्फ आतंकियों को: एजाज अहमद चौधरी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कहा है कि भारत से उसकी बातचीत टूटने का फायदा सिर्फ आतंकियों को हो रहा है। अमेरिका में पाकिस्तान के नए एम्बेसेडर बनाए गए एजाज अहमद चौधरी ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि जब भी दोनों देश अमन के रास्ते पर आगे बढ़ते हैं तो आतंकी हमला हो जाता है।
चौधरी ने एक इंटरव्यू में भारत-पाकिस्तान रिश्तों के अलावा अमेरिका में ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए।
चौधरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान जब भी अमन के रास्ते पर आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं, तभी कोई आतंकी हमला हो जाता है और भारत बातचीत रोक देता है। मुझे लगता है कि इससे सिर्फ आतंकियों को फायदा होता है।
जमात-उद-दावा के चीफ और मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद को हिरासत में लिए जाने पर एजाज ने कहा कि हम नहीं चाहते कि पाकिस्तान की तरफ से कोई नेगेटिव मैसेज इंटरनेशनल कम्युनिटी को जाए।
भारत से बेहतर रिश्तों की तमन्ना
भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बारे में पूछे गए सवाल पर चौधरी ने कहा कि हमारा देश हमेशा भारत से दोस्ताना रिश्ते चाहता है लेकिन ये म्युचल रिस्पेक्ट का मामला भी है।
अमेरिका और अफगानिस्तान हमेशा से ये आरोप लगाते रहे हैं कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क को शह देता है। यह आतंकी संगठन अफगानिस्तान और नाटो सेनाओं पर हमले करता रहा है।
इस बारे में पूछे गए सवाल पर चौधरी ने कहा कि हक्कानी ना तो हमारे लोग हैं और ना उनसे हमारी दोस्ती है। जो कोई भी इंसानों की जिंदगी से खेलता हो, हम उसका समर्थन नहीं कर सकते। हम नहीं चाहते हक्कानी अमेरिका या अफगानिस्तान के खिलाफ आतंकी हमले करें।
अफगानिस्तान ने तो कुछ दिनों पहले साफ तौर पर कहा था कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क की पनाहगाह है। इसकी वजह से उनके देश में हमले होते हैं।
एक्शन लेता है पाकिस्तान
अफगानिस्तान के आरोप पर पाकिस्तान के इस डिप्लोमैट ने कहा कि अफगानिस्तान में सोवियत संघ के वक्त से ही जिहाद शुरू हुआ था। हमने इसे काफी कम किया है।
पाकिस्तान को टेरेरिज्म का स्टेट स्पॉन्सर बताए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है। हालांकि, कुछ लोग इसके लिए लगातार साजिश रचते रहते हैं।
चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका के नए प्रेसिडेंट के बीच अच्छे रिश्ते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *