लॉन्चिंग के पांच दिन बाद ही ठप हुआ HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

नई दिल्‍ली। बीते 27 नवंबर को लॉन्च हुआ HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्चिंग के बाद से ही तकनीकी गड़बड़ियों का शिकार हो गया है। अभी भी यह ऐप काम नहीं कर रहा है। इससे HDFC बैंक के ग्राहकों की परेशानी बढ़ गई। इस मुद्दे पर बैंक के ग्राहकों के साथ-साथ फ्लिपकार्ट के संस्थापक सचिन बंसल ने भी नाराजगी जताई है।
अपने पार्टनर बिन्नी बंसल के साथ फ्लिपकार्ट जैसी विशाल ई-कॉमर्स कंपनी की स्थापना करने वाले सचिन बंसल ने HDFC बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप की खराबी पर झल्लाते हुए ट्वीट कर कहा, ‘आज के दौर में भारत का सबसे बड़ा निजी बैंक आखिर यह कैसे कर सकता है?’
कई ग्राहकों ने नेटबैंकिंग के जरिये एचडीएफसी की वेबसाइट को एक्सेस न कर पाने की शिकायतें की हैं।
शिकायतों के प्रतिक्रियास्वरूप एचडीएफसी ने माफीनामा जारी करते हुए कहा कि मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्च करने के बाद से उसे उसके ऑनलाइन चैनल पर भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है।
बैंक ने कहा, ‘इस कारण से, कुछ ग्राहक मोबाइल बैंकिंग को लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं। हम इस समस्या से अवगत हैं और हमारी टीम इसे ठीक करने में चौबीसों घंटे लगी हुई है।’
बैंक के प्रवक्ता के मुताबिक, इंटरनेट बैंकिंग में कोई समस्या नहीं है और बैंक अपने ग्राहकों को नेट बैंकिंग, मिस्ड कॉल बैंकिंग या फोन बैंकिंग का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा है। हालांकि, जिनके पास एचडीएफसी बैंक का पुराना ऐप है, वह काम कर रहा है और नेटबैंकिंग भी काम कर रहा है।
29 नवंबर को एचडीएफसी बैंक के कस्टमर केयर ने यह ट्वीट किया।
एचडीएफसी के ट्विटर अकाउंट पर अभी भी वह ट्वीट है, जिसमें उसने 27 नवंबर को अपने नेक्स्ट जेन मोबाइल ऐप के लॉन्च की जानकारी दी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »