ऑनलाइन सर्वे: महिलाओं की अपेक्षा ज्याद रोमांटिक होते हैं पुरुष

एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के सर्वे के अनुसार पुरुष महिलाओं की अपेक्षा ज्याद रोमांटिक होते हैं और वैलेंटाइंस डे को सलिब्रेट करने में भी महिलाओं से आगे होते हैं। अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस कराने के लिए वे हर मुमकिन कोशिश करते हैं।
कोई इसे पसंद करे या न करे, लेकिन प्यार का मौसम आखिर आ ही गया। वैलेंटाइंस डे के दिन हमें दो तरह के लोग देखने को मिलते हैं- एक जो रोमांटिक होते हैं जो इस दिन अपने पार्टनर को अपने प्यार का अहसास दिलाने के लिए क्या कुछ नहीं करते तो वहीं दूसरी तरफ वे लोग जिन्हें ये दिन और इससे जुड़ी सारी चीजें बकवास लगती हैं। अमेरिकन डेटिंग वेबसाइट ओके क्यूपिड (Okcupid) ने ये जानने के लिए कि कपल्स, महिलाएं और पुरुष इस दिन को कैसे सेलिब्रेट करते हैं इसके लिए अपनी साइट पर लोगों से कुछ सवाल पूछे और इस सर्वे के नतीजे चौंकाने वाले हैं।
ज्यादातर लोगों को ऐसा लगता है कि महिलाएं और लड़कियां वैलेंटाइंस डे सेलिब्रेट करने और इस दिन को खास बनाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। तो वहीं पुरुषों को अगर सुबह याद रह जाए कि आज वैलेंटाइंस डे है तो यह भी बहुत होगा। लेकिन इस वेबसाइट ने जो आंकड़े सामने रखे हैं, हो सकता है आपको उन पर यकीन न हो। सर्वे के नतीजे बताते हैं कि पुरुष अपने रोमांस और प्यार को एक्सप्रेस करने में महिलाओं से काफी आगे हैं। आज की महिलाएं पुरुषों से ज्यादा व्यवहारिक हैं और वे वैंलेंटाइंस डे को लेकर कुछ खास एक्साइटेड नहीं होती।
इस वेबसाइट पर यूजर्स से वैलेंटाइंस डे से जुड़े कुछ सवाल पूछे गए , जिनके आंकड़े आपको दंग कर सकते हैं…
-वैलेंटाइंस डे पर फर्स्ट डेट के सवाल पर 65 प्रतिशत पुरषों ने हामी भरी , इनका मानना है कि पहली डेट के लिए वैलेंटाइंस डे परफेक्ट है जबकि 50 प्रतिशत महिलाओं को ही ये सही लगता है।
-आपको सुनकर आश्चर्य हो सकता है लेकिन 77 प्रतिशत पुरुषों को लगता है कि वे सबसे ज्यादा रोमांटिक हैं जबकि 65 प्रतिशत महिलाओं को ही लगता है कि वो काफी रोमांटिक हैं।
-कोई भले ही न जताए लेकिन हर कोई चाहता है कि वैलेंटाइंस डे पर उसका पार्टनर उसके लिए कुछ खास करे। इस सवाल पर 40 प्रतिशत महिलाओं और 33 प्रतिशत पुरुषों को लगता है कि उनके पार्टनर वैलेंटाइंस डे पर उनके लिए कुछ स्पेशल करेंगे।
-परफेक्ट वैलेंटाइस डे प्लान की बात पर 53 प्रतिशत पुरुषों और 47 प्रतिशत महिलाओं को 3 दिन के रोमांटिक वीकेंड पर कैपिंग के लिए जाना ज्यादा सही लगता है। दूसरा बेस्ट ऑप्शन किसी फैंसी होटेल में पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताना है। जिसमें 23 प्रतिशत पुरुष और 17 प्रतिशत महिलाओं ने हामी भरी है।
-परफेक्ट डेट के सवाल पर यूजर्स की मानें तो पैरिस में एक दूसरे को किस करने की बजाय जंगल के बीच टेंट में किस करने को 70 प्रतिशत पुरुषों और 55 प्रतिशत महिलाओं ने ज्यादा सही माना है। वहीं पैरिस में रोमांस के लिए 30 प्रतिशत पुरषों और 45 प्रतिशत महिलाओं ने अपनी सहमति जताई।
-रिलेशनशिप को दूसरा मौका देने की बात पर 48 प्रतिशत पुरुषों को लगता है कि कभी-कभी परिस्थिति की वजह से रिलेशनशिप में दिक्कतें आती हैं ऐसे में दूसरा मौका देने में कोई बुराई नहीं हैं जबकि महिलाएं इस मामले में ज्यादा प्रैक्टिकल हैं। 47 प्रतिशत महिलाओं का मानना है कि रिलेशनशिप को दूसरा मौका देना चाहिए या नहीं, ये पूरी तरह से आपकी रिलेशनशिप पर ही निर्भर करता है।
-93 प्रतिशत पुरुषों को समुद्र के किनारे बीच पर पार्टनर के साथ पैदल चलना काफी रोमांटिक लगता है, इस मामले में 91 फीसदी महिलाओं की भी सहमति होती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »