मोदी 2.0 का एक साल: नड्डा बोले, सरकार ने ठीक वक्त पर किया लॉकडाउन

नई दिल्‍ली। बड़े-बड़े देश जिस वक्त कोरोना वायरस के आगे झुक गए उस वक्त भारत की स्थिति कंट्रोल में है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ठीक वक्त पर लॉकडाउन किया जिससे भारत की स्थिति बाकी देशों से अच्छी है। यह कहना है भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का। आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहले साल पूरा हुआ है। इस पर जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नड्डा ने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले भारत ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई इस तरह लड़ी जिसमें भारत की स्थिति संभली हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत इस वक्त में खुद को संभालते हुए आत्मनिर्भर भी बन रहा है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के वक्त भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10,000 टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है।
नड्डा के मुताबिक आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं। करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं।
पिछले एक साल में लिए बड़े फैसले: जेपी नड्डा
नड्डा ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले एक साल में बड़े फैसले मोदी सरकार ने लिए। उन्होंने कहा मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले साल में बहुत डिसाइसिव फैसले लिए गए हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को निरस्त किया गया यह प्रधानमंत्री जी की इच्छा शक्ति का नतीजा था।
सीएए का जिक्र करते हुए नड्डा ने आगे कहा, ‘वर्षों से नागरिकता संशोधन बिल लटकाया जा रहा था। अफगानिस्तन, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के शिकार शरणार्थियों को नागरिकता मिलनी चाहिए थी लेकिन ये हो नहीं पा रहा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फैसला लिया और इस फैसले के कारण आज CAA लागू हुआ और अल्पसंख्यकों को मुख्यधारा में शामिल होने का मौका मिला।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *