शिकागो में बर्फीले तूफान की वजह से एक हजार उड़ानें रद्द

शिकागो। अमेरिका के दक्षिणी राज्य बर्फीले तूफान और भारी बारिश की चपेट में है। डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक शिकागो में बर्फीले तूफान और खराब मौसम के कारण सभी एयरपोर्ट से 1000 उड़ानों को रद्द कर दिया गया। ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 690 से ज्यादा, मिडवे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 169 और सेंट लुई के लैम्बर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 130 से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर करना पड़ा।
दूसरी ओर मिसौरी के कोलंबिया रीजनल एयरपोर्ट से शनिवार दोपहर तक सभी उड़ानें निलंबित कर दी गईं। तूफान और खराब मौसम के कारण 9 करोड़ लोग प्रभावित हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक खराब मौसम के कारण शिकागो में करीब 470 फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी। शिकागो में शुक्रवार दोपहर को भीषण तूफान आया। मौसम विभाग ने बर्फबारी के कारण सड़कों की स्थिति खराब होने की चेतावनी जारी की। साल्ट लेक सिटी के कई इलाकों में 5 इंच तक बर्फ जम गयी है। इस कारण से स्कूलों, यूनिवर्सिटी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया है।
मौसम के और बिगड़ने की आशंका
डेल्टा एयरलाइंस की प्रवक्ता मार्था विट ने बताया कि शुक्रवार को कंसास सिटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरबस ए319 फिसल गया, हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। फ्लाइट में छह क्रू मेम्बर समेत 129 लोग सवार थे। यात्रियों को अन्य विमानों से ले जाया गया। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में तूफान के ज्यादा खतरनाक होने की आशंका है। इससे वीकेंड पर मैदानी इलाकों से उत्तरी-पूर्वी इलाकों की तरफ यात्रा करने में परेशानी होगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *