Imran Khan की 5 नाजायज़ संतानों में से एक भारतीय भी

Imran Khan की पूर्व पत्नी रेहम की किताब से कई सनसनीखेज मामला आया

नई दिल्‍ली। क्रिकेटर से पाकिस्‍तान के राजनेता बने इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई चौंकाने वाली बाते कही हैं। पाकिस्‍तान में होने वाले आम चुनाव के दौरान सामने आई इस किताब से इमरान का राजनीतिक भविष्‍य दांव पर लग सकता है। इस किताब में रेहम ने अपनी दस माह की शादीशुदा जिंदगी और पूर्व पति के लाइफस्‍टाइल साथ-साथ उनके कई महिलाओं से कथित संबंधों को भी उजागर किया है। रेहम खान ने अपनी किताब में 70 के दशक का जिक्र करते हुए इमरान खान का एक बॉलीवुड सुपरस्‍टार से संबंधों का जिक्र किया है। इमरान खान के बारे में किए गए विवादास्पद दावों ने पाकिस्तान में आम चुनावों से पहले ही तूफान खड़ा कर दिया है।

70 के दशक और बॉलीवुड सुपरस्‍टार का जिक्र करते हुए रेहम ने लिखा है कि इमरान उन सभी कहानियों की पुष्टि करने के लिए काफी उत्साहित थे जिनको वह सिर्फ अफवाह मानती थी। इन कहानियों में से सबसे प्रसिद्ध कहानी 70 के दशक की एक बॉलीवुड सुपरस्टार के बारे में है। इसमें उन्‍होंने आगे लिखा है कि “उस दौर की सबसे आकर्षक मानी जाने वाली हिरोइनों में से एक के साथ इमरान के संबंधों की अफवाहें जोरों पर थीं। जब हम लोग बड़े हो रहे थे तब हमने भी इनके बारे में सुना था। इमरान ने मुझसे इस बात की पुष्टि की कि वे अफवाहें नहीं बल्कि सच्चाई थी। हालांकि इमरान अदाकाराओं के साथ शारीरिक संबंध बनाकर खुश थे। इमरान और उनका परिवार इन अदाकाराओं के बारे में बहुत छोटी सोच रखते थे।

अपनी किताब में रेहम ने आगे लिखा है कि, इमरान ने उन्हें बताया कि उन्होंने उस रिश्ते को खत्म कर दिया था लेकिन वह बॉलीवुड सुपरस्टार यह रिश्ता खत्म नहीं कर सकी थी। लेकिन जब रेहम ने इसके बारे में दूसरों से पूछा तो कहानी इसके उलट निकली। दरअसल, इमरान ही इस रिश्ते को खत्म नहीं कर सके थे। वह आगे लिखती हैं कि हकीकत ये थी कि इमरान हमेशा से ही महिलाओं को कम आंकते थे। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे वह बंबई में उस अदाकारा से मिले और अपनी इच्छाएं पूरी कीं, और फिर चल दिये। लेकिन इमरान के अनुसार, उस अभिनेत्री ने लंदन तक उनका पीछा किया और उनके पीछे पड़ गई…। इसके कुछ महीनों बाद मैंने उस अभिनेत्री के एक फिल्म निर्माता दोस्त से इन दोनों कहानियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्‍होंने बताया कि असल में इमरान ने ही उस हिरोइन का पीछा किया था। वह उन पर पैसे खर्च करती थी। 70 के दशक की इस अदाकारा ने हमारे आपसी मित्र के साथ की गई बातचीत को फिल्मी अंदाज में “नाम बड़े और दर्शन छोटे” कहकर ताना मारा था।

रेहम ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में दावा किया है कि इमरान के एक या दो भारतीय बच्चे हैं। उन्‍होंने लिखा है कि 2015 में अपनी शादी के बाद एक दिन वे टीरियन व्हाइट के बारे में बात कर रहे थे जिन्‍हें उनकी पहली पत्नी ब्रिटिश उत्तराधिकारी जेमिमा खान द्वारा गोद लिया गया था। रेहम ने इस किताब में दावा किया है कि टीरियन के बारे में बात करते हुए इमरान ने कहा कि “जानती हो वह मेरी एकलौती संतान नहीं है….मेरे पांच बच्चे हैं जिन्हें मैं जानता हूँ।

रेहम ने पूछा, “क्या? तुम्हारी पांच नाजायज औलादें हैं! तुम्हें कैसे पता?”
इमरान ने जवाब दिया, “उनकी मां ने मुझे बताया।“
“सभी (सीता) व्हाइट से हैं?”
“नहीं, कुछ भारतीय हैं। सबसे बड़ी संतान अब 34 वर्ष की है।“
“कैसे इमरान? उसकी मां कभी यह सामने क्यों नहीं लाई?”
“क्योंकि वह बहुत ज्यादा खुश थी! उनकी शादी हुए काफी समय बीत चुका था और वह गर्भवती न हो पाई थीं। वह बहुत ज्यादा उल्लास में थीं, इस बात को गुप्त रखने का वादा किया, और निवेदन किया कि मैं भी इसे राज रखूं। तो मैंने कहा ठीक है।”
रेहम ने उन पर गुस्सा करते हुए पूछा, “और बाकी? वे इसके बारे में कभी बात क्यों नहीं करतीं?”
इमरान ने कहा, “क्योंकि वे सभी शादीशुदा थीं और वे अपनी शादी को बर्बाद करना नहीं चाहती थीं।“
“क्या कोई और भी यह जानता है?”
“केवल जेमिमा ही जानती है। मैंने उन्हें बताया था।”

संयोग से, इमरान खान ने अपने चुनावी हलफनामे में केवल दो बच्चों की ही घोषणा की है। उन्होंने टायरिन व्हाइट को अपने बच्चे के रूप में घोषित नहीं किया है जोकि चुनावी हलफनामे में झूठ बोलने का मामला हो सकता है। यह इस चुनाव में उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के रास्ते में आ सकता है। इस सबसे ऊपर रेहम खान का आरोप, कि उनकी पांच और नाजायज औलादें हैं, जिनमें से कुछ भारत में हैं। रेहम ने अपनी किताब में इमरान के बारे में जितनी बातें कही हैं वह आम चुनाव में उनके लिए कठिनाई खड़ी कर सकती हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »