हमले पर हमले: रक्षा मंत्री जम्‍मू रवाना, दिल्‍ली में गृहमंत्री करेंगे अहम बैठक

नई दिल्ली। पहले सुंजुआन बीएसएफ कैंप और फिर सोमवार सुबह श्रीनगर के करन नगर बीएसएफ हेडक्वॉर्टर में आतंकियों के घुसने की घटना ने देश को झकझोर दिया है। सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू के लिए रवाना हो गईं।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर अहम बैठक सोमवार शाम 4 बजे दिल्ली में करेंगे।
2016 में उड़ी में आर्मी कैंप पर हुए हमले के बाद सैन्य प्रतिष्ठानों को लगातार निशाना बनाने की नापाक कोशिशों की कड़ी में सुंजवान हमला सबसे ताजा है। इस साल अब तक 18 जवान सेना पर देश की हिफाजत में शहीद हो चुके हैं। पाकिस्तान की तरफ से बार-बार सीजफायर तोड़ने और लगातार दो आतंकी घटनाओं के बाद रक्षा मंत्री जहां जम्मू का दौरा करने जा रही है, वहीं गृहमंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रणनीति पर चर्चा करेंगे।
बता दें कि रविवार देर रात सेना ने सुंजवान कैंप में ‘क्लिनिंग ऑपरेशन’ शुरू कर दिया था। यह ऑपरेशन अभी भी जारी है। उधर, श्रीनगर में एक बार फिर आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश की है। सेना और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक जवान के भी शहीद होने की खबर है। श्रीनगर के करण नगर में सीआरपीएफ जवानों ने एक बिल्डिंग को घेर लिया है।
सुंजवान में 5 जवानों की शहादत हुई है जबकि एक सिविलियन की भी मौत हुई है। वहीं, श्रीनगर के करन नगर बीएसएफ कैंप में चल रहे ऑपरेशन में अब तक एक जवान के शहीद होने की खबर है।
-एजेंसी