PM की अपील पर देशभर ने थाली-ताली व शंखनाद से जताया राष्ट्रसेवकों का आभार

नई द‍िल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार शाम 5 बजे देशभर के लोगों ने 5 मिनट कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हर इंसान, डॉक्टरों-नर्सों का आभार जताया। आम जनता ने प्रधानमंत्री के एक आव्हान पर ज‍िस तरह से एकजुटता द‍िखाई वह कोरोना के ख‍िलाफ ऐत‍िहास‍िक रहा। ट्व‍िटर पर हैशटैग #5baje5minute के ज़र‍िए लोगों ने अपने वीड‍ियो शेयर क‍िये।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्यनाथ ने गोरखपुर की गोरक्षपीठ पर घंटा बजाकर और शंखनाद के माध्यम से कोरोना के ख‍िलाफ राष्ट्रसेवा में लगे वॉलंट‍ियर्स के प्रत‍ि आभार जताया
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्यनाथ ने गोरखपुर की गोरक्षपीठ पर घंटा बजाकर और शंखनाद के माध्यम से कोरोना के ख‍िलाफ राष्ट्रसेवा में लगे वॉलंट‍ियर्स के प्रत‍ि आभार जताया

पूरे देश में लोगों ने थाली, ताली, शंख बजाकर जनता कर्फ्यू को पूरा किया। लोग दिनभर अपने घरों में रहे। पूरे देश में अघोषित कर्फ्यू जैसा माहौल रहा परंतु शाम 5 बजते ही सभी लोग घरों को बाहर, छतों और बालकनियों में खड़े हो गए और ताली और थालियां बजाईं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी दिल्ली स्थित अपने आवास पर थाली और शंख बजाए। देशभर से इसी तरह की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं।

5 मिनट के लिए पीएम मोदी ने लोगों को ‘जनता कर्फ्यू’ में भाग लेने की याद दिलाई

प्रधानमंत्री मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि लोग अपनी छतों, बालकनियों या खिड़कियों पर घंटा बजाकर, तालियां बजाकर या शंख बजाकर सभी के लिए 5 मिनट के लिए आभार व्यक्त करें जो चौबीस घंटे काम कर रहे हैं ताकि हमारा राष्ट्र COVID-19 से मुक्त हो जाए।

भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में भी युवाओं ने अपना आभार कुछ यूं व्यक्त‍ क‍िया- See Video

राष्ट्र ने ‘जनता कर्फ्यू’ का किया पालन

वैश्विक महामारी से लड़ने में व्यक्तिगत रूप से ‘दृढ़ संकल्प’ और “सामाजिक दूरी के माध्यम से संयम” पर जोर देने के बाद राष्ट्र आज ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन कर रहा है और 22 मार्च की चुनौतियों के लिए तैयार होने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है। भविष्य। प्रधान मंत्री मोदी के संदेश को ध्यान में रखते हुए, विभिन्न दलों के राजनेताओं, खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों सहित कई प्रसिद्ध हस्तियां भी सामाजिक अभ्यास के समर्थन में सामने आई हैं।

-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *