2019 में बदल जाएंगे पुराने ब्यूटी और मेकअप ट्रेंड्स

साल 2019 आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है और पुराना साल बस बीतने ही वाला है। नए साल में जहां कुछ नई चीजें करने का लक्ष्य रखते हैं वहीं कुछ पुरानी चीजों और आदतों को बदलने के बारे में भी सोचते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं उन ब्यूटी और मेकअप ट्रेंड्स के बारे में जो इतने घिसे-पिटे हो चुके हैं जिन्हें हम साल 2019 में बिलकुल देखना पसंद नहीं करेंगे…
वाइट काजल
हालांकि यह ट्रेंड कुछ लोगों को सूट करता है लेकिन ज्यादातर इंडियन स्किन टोन पर वाइट काजल लुक बिलकुल अच्छा नहीं लगता। वाइट काजल लुक लगाकर ज्यादातर लड़कियां अनीमिक दिखने लगती हैं। यही वजह है कि क्लासिक ब्लैक काजल ही खूबसूरत इंडियन आइज के लिए बेस्ट माना जाता है।
ombre यानी 2 कलर के मोनोक्रोमैटिक लिप्स
क्या आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ है कि किसी ने आकर आपसे कहा हो कि आपकी लिपस्टिक फैल गई है और आपने उन्हें बताया हो कि नहीं ऐसा बिलकुल नहीं है क्योंकि आपने अपने लिप्स पर ओंब्रे स्टाइल लिपस्टिक लगाई है। यह ट्रेंड साल 2018 का सबसे बड़ा फ्लॉप ब्यूटी ट्रेंड था।
हाइलाइटर्स
इंटरनेशनल ट्रेंड जिसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल हो चुका है वह है- मेकअप में हाइलाइटर्स का इस्तेमाल। मेकअप में हाइलाइटिंग के लिए गोल्ड कलर का इस्तेमाल करना ताकि चेहरा शाइनी दिखे इंडियन स्किन टोन के साथ बिलकुल सूट नहीं करता।
ग्लिटर मेकअप
ग्लिटर मेकअप लगाना भले ही आसान हो लेकिन इसे हटाना उतना ही मुश्किल होता है। ग्लिटर में पाए जाने वाले स्पार्कल जैसे बारीक पर्टिकल्स चेहरे पर चिपक जाते है और इन्हें पूरी तरह से हटाना मुश्किल होता है।
रेड आई मेकअप
इसमें कोई शक नहीं कि यह रेड आई मेकअप आपको बीमार और अनिद्रा से ग्रसित दिखाता है। हो सकता है कि सुपरमॉडल्स इन लुक्स को रैंप पर अच्छी तरह से कैरी कर पाएं लेकिन जब आम महिलाएं इसे ट्राई करती हैं तो यह बेहद अजीब लगता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »