पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज रद्द

कोरोना वायरस की वजह से लगातार एक के बाद एक क्रिकेट सीरीज को रद्द किया जा रहा है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले वनडे और टेस्ट सीरीज पर भी कोरोना की मार पड़ी है। दोनों ही क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से इन मुकाबलों को रद्द करने का फैसला लिया है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कोरोना वायरस की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे और टेस्ट मैच को रद्द करने को मजबूर होना पड़ा।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाकर खेलने में असमर्थता जताई थी जिसके बाद पीसीबी ने इसे रद करने का फैसला लिया।
बांग्लादेश की टीम को 29 मार्च को कराची पहुंचना था जहां उसे एक वनडे मैच और फिर एक टेस्ट मैच खेलना था। यह टेस्ट मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 5 से 9 अप्रैल के बीच कराची में खेला जाना था। पीसीबी ने इस मैच को सोमवार को रद करने का फैसला लिया।
पीसीबी ने सोमवार को बताया, पाकिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कराची में खेले जाने वाले वनडे और टेस्ट मैच को स्थगित करने का फैसला लिया है। अब दोनो ही बोर्ड इसे कराने के लिए भविष्य में फैसला लेगी जिससे की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले पूरे हो सके।
पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 7 से 10 फरवरी के बीच रावलपिंडी में खेला गया था। यह मैच पाकिस्तान की टीम ने पारी और 44 रन से अनपने नाम किया था। 25 मार्च से कराए जाने वाले घरेलू वनडे टूर्नामेंट को भी पाकिस्तान ने स्थगित करने का फैसला किया है।
कोरोना की वजह से स्थगित हुई सीरीज
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दे मैचों को कोरोना के खतरे की वजह से रद कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच को भी इसी वजह से रद करने का फैसला लिया गया। भारत का धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का पहला वनडे खाली स्टेडियम में कराया गया था।
भारत की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। इंग्लैंड की टीम भी श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज को बिना खेले ही वापसी लौट गई। इस सीरीज को भी कोरोना के खतरे को देखते हुए ही रद किया गया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *