NZvIND के चौथे वन-डे में Shubhaman Gill ले सकते हैं विराट कोहली की जगह

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट ने इशारों में कहा कि चौथे वन-डे में Shubhaman Gill डेब्यू करने वाले हैं। टीम इंडिया ने पांच मैच की वन-डे सीरीज के शुरुआती तीन मैच जीतकर 10 साल बाद न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की। हालांकि अभी दो मैच बाकि है, लेकिन अब वे सिर्फ औपचारिकता ही रह गए हैं।

इन दो मुकाबलों में टीम इंडिया अपनी बैंच स्ट्रेंथ आजमाना चाहेगी। खुद कप्तान विराट कोहली ने इसके संकेत दिए हैं। मैच के बाद विराट ने इशारों में कहा कि चौथे वन-डे में Shubhaman Gill डेब्यू करने वाले हैं।

तीसरे वन-डे में जीत के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘हमारी टीम ने एकतरफा जीत हासिल की। मुझे उम्मीद है कि अगले 2 मैच में भी भारतीय टीम जीत हासिल करेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतकर अच्छा लग रहा है. अब मैं अपनी छुट्टियां इंजॉय कर सकता हूं।’

विराट कोहली ने शुभमन गिल को अपना विकल्प बताते हुए कहा, ‘कभी ना कभी कोई आपकी जगह लेगा, खेल ऐसे ही चलता है। शुभमन गिल बेहद शानदार खिलाड़ी हैं। मैंने शुभमन गिल को नेट्स पर खेलते देखा और मैं उनकी बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित हुआ। मैं जब 19 साल का था तो शुभमन गिल की 10 फीसदी बैटिंग भी नहीं करता था।’

उदीयमान बल्लेबाज हैं शुभमन गिल,  मजबूत पक्ष
शुभमन गिल बेहद ही उदीयमान बल्लेबाज माने जाते हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज विराट कोहली की ही तरह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करता है। ऐसे में टीम इंडिया मैनेजमेंट विराट की जगह उन्हें नंबर 3 पर मौका दे सकती है। इसके अलावा शुभमन का न्यूजीलैंड में रिकॉर्ड भी शानदार है। जिस अंडर-19 वर्ल्डकप से शुभमन गिल का भाग्य चमका था। जहां अपने बेहतरीन खेल से वे मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे, वहीं एकबार फिर उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »