नुसरत जहां के पति निखिल जैन को जालसाजों ने ठगा

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस सांसद और चर्चित बांग्‍ला अभिनेत्री नुसरत जहां के कारोबारी पति निखिल जैन को वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर जालसाजों ने 45 हजार रुपये का चूना लगा दिया। धोखाधड़ी करने वालों ने निखिल जैन से वादा किया था कि वे उन्‍हें उनका पसंदीदा मोबाइल नंबर दिलवा देंगे। हाल ही में नुसरत के साथ तुर्की में सात फेरे लेने वाले रंगोली साड़ी के मालिक निखिल ने अपनी रिसेप्‍शन पार्टी से एक दिन पहले यह मुकदमा दर्ज करवाया।
कोलकाता पुलिस के साइबर सेल ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऐसा नहीं है कि केवल निखिल ही जालसाजों का शिकार बने हैं। कोलकाता के कई लोगों को पैसे लेकर वीआईपी फोन नंबर दिलवाने के लिए मेसेज भेजा गया है। इनमें से कई लोग धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं।
दिल्‍ली पुलिस की एक टीम द्वारा 4 साल पहले साल्‍ट लेक में वीआईपी नंबर देने का फर्जीवाड़ा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद ये शिकायतें आई हैं। निखिल जैन की एफआईआर के मुताबिक 26 मई के बाद किसी दिन आरोपी ने आपराधिक साजिश के तहत एक टेलिकॉम कंपनी के अधिकारी के ईमेल से कई मेसेज भेजे। आरोपी ने वीआईपी नंबर देने के बदले एक निजी खाते में 45 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा।
यह खाता वडोदरा गुजरात के सुभानपुरा ब्रांच में है। इस धोखाधड़ी के संबंध में आईटी ऐक्‍ट और आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शहर में इस तरह का गैंग काफी लंबे समय से सक्रिय है। चार साल पहले मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा का रहने वाला अक्षय कुमार अग्रवाल अरेस्‍ट किया गया था। उसने कोलकता, दिल्‍ली और इंदौर में कई बिजनसमैन को निशाना बनाया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *